Top
Home > खेल > क्रिकेट > पोंटिंग ने कोहली को दशक की अपनी टेस्ट टीम का कप्तान बनाया

पोंटिंग ने कोहली को दशक की अपनी टेस्ट टीम का कप्तान बनाया

पोंटिंग ने कोहली को दशक की अपनी टेस्ट टीम का कप्तान बनाया

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सोमवार को दशक की अपनी टेस्ट टीम की घोषणा की और विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया।

पोंटिंग ने दशक की अपनी टी-20 टीम भी साझा की जिसमें तीन ऑस्ट्रेलियाई - डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और नाथन लियोन शामिल हैं।

पोंटिंग के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वर्ष 2003 और 2007 में लगातार दो विश्व कप खिताब जीता था। उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में सबसे सफल कप्तान माना जाता है।

पोंटिंग ने ट्वीट किया, " अधिकतर दिग्गज क्रिकेटर दशक की अपनी टीमें चुन रहे हैं , इसलिए मैंने सोचा कि मैं भी इस सूची में शामिल हो जाऊं। यह मेरी 2010 की टेस्ट टीम होगी: डेविड वार्नर, एलेस्टेयर कुक, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), कुमार संगकारा (विकेटकीपर) ), बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, नाथन लियोन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।"

कोहली, जिन्हें हाल ही में दशक के विजडन क्रिकेटरों में शामिल किया गया है, इस साल भारत के लिए सबसे सफल टेस्ट कप्तान बने। 31 वर्षीय कोहली ने इस दशक में किसी और की तुलना में 5,775 अधिक अंतरराष्ट्रीय रन और 22 अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं। वह तीन प्रारूपों में पचास से ऊपर के औसत वाले एकमात्र सक्रिय बल्लेबाज हैं।

Updated : 30 Dec 2019 4:20 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top