Top
Home > खेल > क्रिकेट > मेरी टीम में पीटर सिडल सबसे ऊपर रहेंगे : रिकी पोटिंग

मेरी टीम में पीटर सिडल सबसे ऊपर रहेंगे : रिकी पोटिंग

मेरी टीम में पीटर सिडल सबसे ऊपर रहेंगे : रिकी पोटिंग

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से 67 टेस्ट खेलने वाले 35 साल के सिडल को मेलबर्न में दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया। वह हालांकि घरेलू क्रिकेट में खेलते रहेंगे।

पीटर सिडल के रिटायरमेंट पर ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान रिकी पोंटिंग ने उनकी तारीफ की और कहा कि पीटर उनके द्वारा टीम में चुने जाने में पहले नंबर पर हैं। वे हमेशा टीम के दिल में रहेंगे। सिडल ने कहा, ''आस्ट्रेलिया की ओर से खेल पाना, मैदान पर उतरना, बैगी ग्रीन पहनना- मैंने पंटर (रिकी पोंटिंग), स्टीव वा जैसे खिलाड़ियों को इसे पहनते हुए और आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हुए देखा है।

इस साल इंग्लैंड में आस्ट्रेलिया के पास एशेज ट्राफी बरकरार रखने में अहम भूमिका निभाने वाले सिडल ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में जाकर टीम के अपने साथियों को निजी तौर पर संन्यास की जानकारी दी। सिडल ने 67 टेस्ट के अपने करियर में 221 विकेट चटकाए। उन्होंने इस दौरान पारी में आठ बार पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए।

Updated : 29 Dec 2019 7:59 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top