Top
Home > खेल > क्रिकेट > पंत ने धोनी को छोड़ा पीछे, सबसे तेज कैच लेने का बनाया रिकॉर्ड

पंत ने धोनी को छोड़ा पीछे, सबसे तेज कैच लेने का बनाया रिकॉर्ड

पंत ने धोनी को छोड़ा पीछे, सबसे तेज कैच लेने का बनाया रिकॉर्ड

जमैका। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में दूसरा और अंतिम टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम सीरीज में क्लीव स्वीप के काफी करीब है।

कैरेबियाई दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को मौका दिया गया लेकिन बल्लेबाजी में लगातार फ्लॉप होने के कारण उन पर सवाल उठ रहे हैँ। इस बीच उन्होंने विकेटकीपिंग के जरिए टीम में अपनी उपयोगिता को दर्शाया है। इतना ही नहीं पंत के इस नए कलेवर ने महेन्द्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है।

दरअसल रिषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 कैच लेने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। पंत ने 11 टेस्ट मैचों में 50 कैच पकड़े हैं। इस तरह उन्होंने अपने ही आइडल महेन्द्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। धोनी ने टेस्ट क्रिकेट में ये कमाल अपने 15वें मैच में किया था।

जमैका टेस्ट की दूसरी पारी में पंत ने ईशांत शर्मा की गेंद पर क्रेग ब्रेथवेट का कैच पकड़ते ही अपने 50 विकेट पूरे कर लिए। पंत ने इस मैच में अब तक कुल तीन कैच पकड़े हैं। जबकि पहले टेस्ट में उन्होंने पांच कैच लिए थे। हालांकि वेस्टइंडीज दौरे पर रिषभ पंत बल्ले से प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि मैच में भारतीय टीम की स्थिति काफी मजबूत है और वह टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप से आठ विकेट दूर है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 468 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने दो विकेट खोकर 45 रन बना लिए थे। क्रीज पर डैरेन ब्रावो और शमराह ब्रूक्स मौजूद हैं। वेस्टइंडीज लक्ष्य से 423 रन पीछे है। शेष बचे दो दिन के खेल में यह लक्ष्य हासिल करना मुश्किल नहीं है लेकिन जिस तरह का फॉर्म भारतीय तेज गेंदबाजों का है उससे वेस्टइंडीज के लिए यह लक्ष्य मुश्किल जरूर दिख रहा है।

Updated : 2 Sep 2019 11:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top