Top
Home > खेल > क्रिकेट > अब हम टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हैं : मोहम्मद नबी

अब हम टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हैं : मोहम्मद नबी

अब हम टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हैं : मोहम्मद नबी

दुबई। ऑयरलैंड पर मिली पहली टेस्ट सीरीज जीत को अफगानी हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने शानदार बताते हुए कहा कि अब हम टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हैं। अफगानिस्तान दूसरी टीम बन गई है, जिसने टेस्ट दर्जा पाने के बाद सबसे जल्दी टेस्ट जीत दर्ज की है। अफगानिस्तान ने अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में जीत दर्ज की है।

नबी ने कहा यह पूरे अफगानिस्तान के लिए बहुत ही ऐतिहासिक दिन है। क्रिकेट का हर प्रारूप अलग है। टेस्ट क्रिकेट का अलग स्वाद है। जिस तरह से हमारे बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने प्रदर्शन किया, जिस तरह की वापसी की, वह शानदार थी। कल राशिद का स्पैल, पहली बार पांच विकेट लेना, यह बड़े गर्व की बात थी। यह दिखाता है कि हम टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हैं।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अफगानिस्तान की टीम ने काफी संघर्ष किया था। भारतीय टीम ने दो सत्रों में अफगानिस्तान के सभी 20 विकेट चटकाए थे।

नबी ने कहा कि भारत नंबर एक टेस्ट टीम की ओर अग्रसरित हैं और वे घरेलू परिस्थितियों में भी सर्वश्रेष्ठ हैं। इसलिए हमने दो दिन में खेल गंवा दिया। अफगानिस्तान के अंतरमहाद्वीपीय में हमने आयरलैंड के खिलाफ 2013 में फाइनल को छोड़कर कभी कोई मैच नहीं खोया। नबी ने कहा कि चूंकि अफगानिस्तान प्रतिस्पर्धा कर सकता है, इसलिए अन्य टीमों के खिलाफ टेस्ट खेलने के अधिक अवसर मिलने चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं और हम अपनी बल्लेबाजी लाइन-अप पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर हम बोर्ड पर अच्छा स्कोर बना सकते हैं तो हम दुनिया की किसी भी टीम को हराने की ताकत रखते हैं। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान ने एकमात्र टेस्ट मैच में ऑयरलैंड को सात विकेट से हराया।

Updated : 19 March 2019 9:53 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top