Home > खेल > क्रिकेट > अब भारत दौरे पर मैकडोनाल्ड संभालेंगे कोचिंग की जिम्मेदारी

अब भारत दौरे पर मैकडोनाल्ड संभालेंगे कोचिंग की जिम्मेदारी

अब भारत दौरे पर मैकडोनाल्ड संभालेंगे कोचिंग की जिम्मेदारी
X

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ब्रेक ले रहे हैं। लैंगर भारत दौरे पर नहीं जाएंगे, जहां उनके वरिष्ठ सहायक एंड्रयू मैकडोनाल्ड 14 जनवरी से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में टीम की कोचिंग संभालेंगे। मैकडोनाल्ड पहली बार राष्ट्रीय पुरुष टीम के प्रभारी की भूमिका में होंगे और लैंगर को भरोसा है कि 38 साल का यह पूर्व तेज गेंदबाज अपनी नई भूमिका में सफल रहेगा।

'सिडनी मार्निंग हेराल्ड' ने जस्टिन लैंगर के हवाले से कहा, ''उसे बहुत अच्छा मौका मिला है। क्रिकेट से जुड़ी चीजों को लेकर मुझे अपने कोचिंग स्टाफ पर अब काफी भरोसा है। अब काफी बार मैं क्रिकेट के बारे में 30 प्रतिशत समय ही सोचता हूं, बाकी समय मैं अन्य चीजों के बारे में सोचता हूं- बड़ी तस्वीर क्या होगी, टीम की संस्कृति आदि।''

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने वाले ऑस्ट्रेलिया को अब तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर जाना है, जबकि इसके बाद टीम बांग्लादेश में दो टेस्ट की सीरीज खेलेगी।

जस्टिन लैंगर ने कहा, ''वह शानदार कोच हैं, उसका साथ देने के लिए और बेहतरीन कोच भी हैं। मैंने उनसे कहा कि मैं फोन पर उससे बात नहीं करूंगा, मैं उन्हें पूरी स्वत्रंता दूंगा। उसने कहा कि मैं तुम्हें फोन कर सकता हूं, यही अंतर है। वह काफी अच्छा काम करेगा।'' घरेलू सत्र में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा देखने को मिला जहां उसने न्यूजीलैंड से पहले पाकिस्तान का भी टेस्ट सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ किया।

Updated : 7 Jan 2020 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top