Top
Home > खेल > क्रिकेट > कीवी ने जीत और अफगानिस्तान ने लगाई हार की हैट्रिक

कीवी ने जीत और अफगानिस्तान ने लगाई हार की हैट्रिक

कीवी ने जीत और अफगानिस्तान ने लगाई हार की हैट्रिक

इंग्लैंड। जेम्स नीशम (31/5 विकेट) और लॉकी फग्र्यूसन (37/4 विकेट)की कहर बरपाती गेंदों के बाद कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 79) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने यहां के कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड पर शनिवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप के अपने तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को सात विकेट से हरा दिया।

विश्व कप के बीते संस्करण का फाइनल खेल चुकी कीवी टीम की यह लगातार तीसरी जीत है जबकि अफगानिस्तान को लगातार तीसरी हार मिली है। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम 6 अंकों और मजबूत नेट रन रेट के साथ 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर मजबूती से विराजमान है।

टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 42.1 ओवरों में 172 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर 32.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। जहां तक अफगानिस्तान की बात है तो उसके लिए हसमातुल्लाह शाहिदि ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। इसके अलावा हजरतुल्लाह जाजई ने 34, नूर अली जादरान ने 31 और आफताब आलम ने 14 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन ग्रैंडहोम ने भी एक सफलता हासिल की।

न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्टिल (0) इस मैच में खाता नहीं खोल सके लेकिन कोलिन मुनरो ने 22, रॉस टेलर ने 48 और टॉम लैथम ने नाबाद 13 रन बनाए। विलियमसन की 99 गेंदों की पारी में नौ चौके शामिल हैं जबकि टेलर ने 52 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया। न्यूजीलैंड ने जो भी विकेट गंवाए, वे आफताब आलम के खाते में गए। कीवी तेज गेंदबाज नीशम को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Updated : 9 Jun 2019 4:38 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top