Top
Home > खेल > क्रिकेट > विश्व कप में मिली हार के बाद नीशाम ने किया यह ट्वीट

विश्व कप में मिली हार के बाद नीशाम ने किया यह ट्वीट

विश्व कप में मिली हार के बाद नीशाम ने किया यह ट्वीट

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप 2019 के फाइनल मैच में जेम्स नीशाम ने कीवी टीम को लगभग वर्ल्ड चैंपियन बना ही दिया था, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से मार्टिन गप्टिल के आउट होने से टीम खिताब अपने नाम करते-करते रह गई। मैच के बाद गप्टिल इतने निराश हो गए थे कि मैदान पर ही बैठ गए थे। नीशाम ने इस मैच के बाद एक ऐसा ट्वीट किया है, जिसे पढ़कर आपकी आंखें भर जाएंगी।


नीशाम ने बच्चों को सलाह दी है कि वो खेल ना चुनें और खिलाड़ी ना बनें। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'बच्चों! खिलाड़ी मत बनना, बेकर बन जाओ या कुछ और बन जाओ। हट्टे कट्टे होकर 60 साल की उम्र में खुशी से मर जाना।' नीशाम ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बधाई दी लेकिन साथ ही उनका दर्द भी ट्वीट के जरिए छलक गया। लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर रविवार (14 जुलाई) को खेला गया फाइनल मैच सुपर ओवर तक खिंचा और न्यूजीलैंड को रनर-अप बनकर संतोष करना पड़ा। मैच सुपर ओवर में भी टाई हुआ, जिसके बाद ज्यादा बाउंड्रीज के आधार पर इंग्लैंड वर्ल्ड चैंपियन बन गया।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 241 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड 50 ओवर में 241 पर ऑलआउट हो गया। मैच सुपर ओवर तक खिंचा, इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करने उतरा और एक ओवर में 15 रन बनाए। इसके बाद न्यूजीलैंड ने भी सुपर ओवर में 15 रन ठोके, लेकिन इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया, क्योंकि उन्होंने अपनी पारी के दौरान ज्यादा चौके मारे थे। सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को दो रन चाहिए थे, मार्टिन गप्टिल ने शॉट खेला और जेम्स नीशाम के साथ पहला रन पूरा कर लिया, लेकिन दूसरे रन पूरा नहीं कर सके और इंग्लैंड ने जीत दर्ज की।




Updated : 15 July 2019 10:27 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top