Top
Home > खेल > क्रिकेट > मुर्तजा श्रीलंका के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला से हुए बाहर

मुर्तजा श्रीलंका के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला से हुए बाहर

मुर्तजा श्रीलंका के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला से हुए बाहर

दुबई। बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। मुर्तजा की जगह सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल टीम का नेतृत्व करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार, मुतर्जा को श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होने से पहले हैमिस्ट्रिंग में तकलीफ हुई जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। उनके अलावा, ऑलराउंडर मोहम्मद सैफउद्दीन भी पीठ की चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं होंगे। तेज गेंदबाज तकसीन अहमद और हरफनमौला खिलाड़ी फरहाद रजा दोनों चोटिल खिलाड़ियों की जगह लेंगे।

बांग्लादेश के वरिष्ठ फिजिशियन डॉ देबाशीष चौधरी ने कहा, "यह बार-बार लगने वाली चोट है जिससे उबरने में लगभग तीन से चार सप्ताह लग सकते हैं। इसलिए मुर्तजा को एक महीने के लिए खेल गतिविधियों में भाग लेने से मना किया गया है।"

मुर्तजा की जगह कप्तान बनाए गए तमीम के पास अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी का अनुभव है। उन्होंने वर्ष 2017 में तत्कालीन कप्तान मुशफिकुर रहीम के चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट में टीम की कप्तानी की थी। हालांकि, यह उनका एकदिनी क्रिकेट में कप्तानी का पहला अनुभव होगा।

दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का पहला एकदिवसीय मैच 26 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा।

Updated : 20 July 2019 12:35 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top