Top
Home > खेल > क्रिकेट > टी-20 क्रिकेट में सबसे किफायती गेंदबाज बने मोहम्मद इरफान

टी-20 क्रिकेट में सबसे किफायती गेंदबाज बने मोहम्मद इरफान

टी-20 क्रिकेट में सबसे किफायती गेंदबाज बने मोहम्मद इरफान

बारबाडोस। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने 2018 कैरीबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए खेलते हुए टी-20 क्रिकेट में सबसे किफायती गेंदबाज होने का नया विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया है।

इरफान ने सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियाट्स के खिलाफ अपने चार ओवर के स्पैल में मात्र 1 रन देकर क्रिस गेल और इविन लुइस का कीमती विकेट लिया। हालांकि इरफान की धारदार गेंदबाजी के बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। बारबाडोस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 147 रन बनाए कीट्स ने 148 रनों के लक्ष्य को चार विकेट खोकर 18.5 ओवर में हासिल कर लिया।

इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के तेजगेंदबाज क्रिस मॉरिस और श्रीलंका के चनाका वेलेगेंदरा के नाम था। मॉरिस ने वर्ष 2014 में लायंस की ओर से खेलते हुए केपकोबरा के खिलाफ चार ओवरों में दो रन देकर 2 विकेट लिए थे। चार ओवर के दौरान उन्होंने तीन ओवर मेडन फेके थे। वहीं, चनाका ने वर्ष 2015 में तमिल यूनियन की तरफ से खेलते हुए सिनहालेस के खिलाफ मॉरिस की ही तरह चार ओवरों में दो रन देकर 2 विकेट लिए थे। चार ओवर के दौरान उन्होंने तीन ओवर मेडन फेके थे।

Updated : 2018-08-27T00:13:07+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top