Top
Home > खेल > क्रिकेट > मयंक ने लगाया अपने टेस्ट कैरियर का दूसरा दोहरा शतक

मयंक ने लगाया अपने टेस्ट कैरियर का दूसरा दोहरा शतक

-भारत ने बांग्लादेश पर पहली पारी के आधार पर ली 343 रनों की बढ़त

मयंक ने लगाया अपने टेस्ट कैरियर का दूसरा दोहरा शतक

इंदौर। बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा दोहरा शतक लगाया। अपना आठवें टेस्ट मैच खेल रहे 28 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने यहां होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन 243 रनों की दोहरी शतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी का अंत मेंहदी हसन मिराज ने किया। मिराज ने मयंक को अबू जायद के हाथों कैच कराया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अग्रवाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाया था। उसी श्रृंखला में उन्होंने अपना पहला दोहरा शतक भी जड़ा था। अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 340 रन बनाए थे।

उल्लेखनीय है कि भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हे पर 6 विकेट पर 493 रन बना लिए हैं। रवीन्द्र जडेजा 60 और उमेश यादव 25 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 243,चेतेश्वर पुजारा ने 54 और अजिंक्या रहाणे ने शानदार 86 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की तरफ से अबू जायद ने चार, इबादत हुसैन और मेंहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट लिया। भारत की कुल बढ़त अब 343 रनों की हो गई है। बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 150 रनों पर सिमट गई थी।

Updated : 15 Nov 2019 3:31 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top