Top
Home > खेल > क्रिकेट > कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम थोड़ी कमजोर जरूर पड़ेगी : डीन जोंस

कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम थोड़ी कमजोर जरूर पड़ेगी : डीन जोंस

कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम थोड़ी कमजोर जरूर पड़ेगी : डीन जोंस

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस का मानना है कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में विराट कोहली के न खेलने से अन्य युवा खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। आईएएनएस से बातचीत करते हुए जोंस ने कहा कि देखिए इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम थोड़ी कमजोर जरूर पड़ेगी। यह एक सच्चाई है कि वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, लेकिन उनका टीम में न होना अन्य खिलाडिय़ों को आगे आने का अवसर प्रदान करता है।

अगर हम परि²श्यों में जाते हैं, सोचिए अगर विराट का हाथ टूट जाए या वहीं किसी और कारण से विश्व कप के मैच में नहीं खेल पाए तो फिर टीम को कौन संभालेगा। राजस्थान और आरसीबी के बीच एक मैच खेला गया था जिसे घटाकर छह ओवर का कर दिया गया। ऐसे में टीमों को अंदाजा नहीं था कि इस स्थिति में उन्हें क्या करना चाहिए। जोंस ने कहा, इसलिए रोहित ने कमान संभाली है, उन्होंने तीन आईपीएल भी जीते हैं और टीम की कप्तानी करना जानते हैं।

हमें देखना होगा कि क्या लोकेश राहुल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने जा रहे हैं और क्या चौथे नंबर पर ऋषभ पंत आएंगे। मुझे लगता है कि चयनकर्ता जो भी निर्णय लें उस पर अगली दो या तीन टी20 सीरीज तक टिके रहें। खिलाडिय़ों को एक ही स्थान पर रखें और उन्हें उनकी भूमिकाएं समझाएं। सबसे पहले आपको सही खिलाडिय़ों को चुनना होता है।

जोंस मानते हैं कि शाकिब के न होने से मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने कहा, जब आप अपने कप्तान को खो देते हैं, तो या तो आप अपने सिर को अपने पैरों के बीच रखकर रो सकते हैं या बाहर आकर कुछ घूंसे फेंकना शुरू कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि वे अच्छी शुरूआत करें। उन्हें आत्मविश्वास पसंद है। वे बांग्लादेश के खेल के इतिहास में सबसे बड़े स्टार रहे हैं और अगर आप उन्हें बाहर निकालते हैं, तो यह बहुत बड़ा धक्का है। लेकिन आप उसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते। यह अन्य खिलाडिय़ों के लिए बड़ा अवसर है।

Updated : 2 Nov 2019 9:12 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top