Top
Latest News
Home > खेल > क्रिकेट > केएल राहुल बने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान

केएल राहुल बने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान

केएल राहुल बने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। राहुल आईपीएल के 2020 सीजन में पंजाब की कमान संभालेंगे। गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब के टीम मैनेजमेंट ने कोलकाता में आईपीएल ऑक्शन के दौरान इस बात का ऐलान किया। साथ ही टीम की सह-मालकिन एवं बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने एक वीडियो शेयर इस बात की पुष्टी की।

प्रीति जिंटा ने कहा कि यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान होंगे। राहुल न केवल एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं बल्कि वे एक महान खिलाड़ी हैं। उन्हें इस जिम्मेदारी के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान नियुक्त जाने के बाद केएल राहुल ने खुशी जाहिर की। किंग्स इलेवन ने अपने ट्वीटर हैंडल पर राहुल का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें राहुल ने कहा कि मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं प्रशंसकों, कोच, फ्रेंचाइजी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। बीते कुछ वर्षों में प्रशंसकों, टीम ने जो प्यार और समर्थन मुझे दिया है उसके लिए मैं उनका आभारी हूं। नीलामी में हमारा दिन अच्छा रहा। हमें जो खिलाड़ी चाहिए थे हमने खरीद लिए। आईपीएल के शुरू होने का इंतजार है।

उल्लेखनीय है कि स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पिछले दो सीजन में पंजाब की कप्तानी की थी। पंजाब की टीम के द्वारा रिलीज कर दिए जाने के बाद अश्विन इस बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं। केएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2018 के सीजन में 11 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि में खरीदा था। पंजाब की ओर से वे ओपनिंग करते हैं और पिछले दो सीजन से कमाल की बल्‍लेबाजी कर रहे हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम

लोकेश राहुल (कप्तान), हरप्रीत बरार, ईशान पोरेल, मनदीप सिंह, जिम्मी नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, रवि बिश्नोई, दीपक हुड्डा, ग्लेन मैक्सवेल, अक्षदीप सिंह, सरफराज खान, मुजीब-उर-रहमान, शेल्डन कॉर्टल, मोहम्मद शमी, मयंक अग्रवाल, दर्शन नालकंडे, निकोलस पूरन, मुर्गन अश्विन, क्रिस गेल, हार्डुस विलजॉन, कृष्णप्पा गौतम, जगदीश सुचित, सिमरन सिंह।

Updated : 20 Dec 2019 1:48 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top