Top
Home > खेल > क्रिकेट > इंदौर टेस्ट : भारत को लगा तीसरा झटका, पुजारा के बाद कोहली आउट

इंदौर टेस्ट : भारत को लगा तीसरा झटका, पुजारा के बाद कोहली आउट

इंदौर टेस्ट : भारत को लगा तीसरा झटका, पुजारा के बाद कोहली आउट

इंदौर। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को भारतीय गेंदबाज 150 रन पर ढेर हो गई। भारत ने पहली पारी में 3 विकेट पर 119 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल (58 रन) और अजिंक्य रहाणे (0 रन) क्रीज पर मौजूद हैं।

आपको बताते जाए कि रोहिश शर्मा 6 रन , चेतेश्वर पुजारा 54 रन और विराट कोहली भी जीरो रन पर आउट हो गए हैं। भारतीय गेंदबाजों ने यहां होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को बांग्लादेश की उसकी पहली पारी में 150 रन पर समेट दिया। बांग्लादेश ने दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 140 रन बना लिए थे, लेकिन मेहमान टीम ने इसके बाद अगले 10 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए और 150 रन पर ढेर हो गई।

बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। रहीम ने 105 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा कप्तान मोमिनुल हक ने 37, लिटन दास ने 21 और मोहम्मद मिथुन ने 13 रनों का योगदान दिया। मेहमान टीम का और कोई बल्लेबाज दहांई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया।

भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। शमी ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लिए लेकिन अगले ओवर की पहली गेंद पर वह हैट्रिक लेने से चूक गए। उनके अलावा ईशांत शर्मा, उमेश यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए।

अश्विन ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट भी पूरे कर लिए है। अश्विन भारतीय जमीन पर सबसे तेजी से 250 विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बन गए। उनसे आगे अनिल कुंबले और हरभजन सिंह हैं।

प्लेइंग इलेवन टीमें इस प्रकार हैं :-

भारत :- रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

बांग्लादेश :- शादमान इस्लाम, इमरुल कायस, मोहम्मद मिथुन, मोमिनुल हक (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, महमदुल्लाह, लिटन दास, मेहदी हसन, ताइजुल इस्लाम, अबु जायद, इबादत हुसैन

Updated : 2019-11-15T11:30:41+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top