Top
Home > खेल > क्रिकेट > दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा

दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा

दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में अगले साल होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है। टीम की कमान प्रियम गर्ग को सौंपी गई है जबकि ध्रुव चंद जुरेल टीम के उप-कप्तान के साथ ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे।

अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप का यह 13वां संस्करण होगा, जो इस बार 16 टीमों के बीच खेला जाएगा। टीमों को चार समूहों में विभाजित किया गया है। भारत को पहली बार क्वालीफायर जापान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ ग्रुप 'ए' में रखा गया है। भारतीय टीम सबसे ज्यादा चार बार अंडर-19 विश्वकप का खिताब जीतने में सफल रही है। इसमें 2002 में मोहम्मद कैफ, 2008 में विराट कोहली, 2012 में उन्मुक्त चंद और 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत अंडर-19 का खिताब जीत चुका है। भारतीय टीम की नजर फिर से इस बार विश्वकप फतह करने पर होगी।

अंडर-19 विश्वकप के लिए भारतीय टीम-

प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव चंद जुरेल (उपकप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगडे, रवि बिश्वनोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल।

Updated : 2 Dec 2019 8:36 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top