Top
Home > खेल > क्रिकेट > ENGvsIND : रोहित ने वनडे का लगाया 18वां शतक, मैच जीता

ENGvsIND : रोहित ने वनडे का लगाया 18वां शतक, मैच जीता

ENGvsIND : रोहित ने वनडे का लगाया 18वां शतक, मैच जीता

नॉटिंघम। इंग्लैंड और भारत के बीच तीन वनडे मैंचो की श्रृंखला का पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ​ब्रिज स्टेडियम में खेला जा रहा है। रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी फॉर्म जारी रखते हुए वनडे का 18वां शतक ठोका। इसी के साथ भारत ने सीरीज का पहला मैच जीत लिया। इससे पहले, 6 ओवरों में ही टीम इंडिया ने 50 रन पूरे हो गए थे और फिर 23 ओवर में ही 150 का आंकड़ा भी पार कर लिया है। रोहित शानदार अर्धशतक मारकर कोहली के साथ खेल रहे हैं।

इससे पहले कुलदीप यादव ने फिर एक बार अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए। वनडे सीरीज के पहले मैच में गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 49.5 ओवरों में 268 रनों पर ऑलआउट हो गई। कुलदीप यादव ने रिकॉर्ड गेंदबाजी करते हुए महज 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए।

जिसमे कुलदीप यादव ने फिर एक बार अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए। वनडे सीरीज के पहले मैच में गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 49.5 ओवरों में 268 रनों पर ऑलआउट हो गई। कुलदीप यादव ने रिकॉर्ड गेंदबाजी करते हुए महज 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टॉस के बाद कोहली ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी कर विपक्षी टीम को कम स्कोर पर रोकना चाहेंगे। वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि इस मैच के लिए डेविड मालन को चोटिल एलेक्स हेल्स की जगह टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन भारत की तरफ से स्पिन के अटैक के आगे वो पस्त पड़ गई। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने 51 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। बेन स्टोक्स (50) ने स्वभाव के विपरीत बल्लेबाजी की और 103 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 93 रनों की भागीदारी की। इन दोनों के अलावा जेसन रॉय और जॉनी बेयर्सटो ने 38-38 रन बनाए। कुलदीप के अलावा भारत के लिए उमेश यादव ने दो विकेट अपने नाम किए। युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

इंग्लैंड- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, डेविड विले, लिएम प्लंकेट, आदिल रशीद और मार्क वुड।

भारत- रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सुरेश रैना, महेन्द्र सिंह धोनी, हार्डिक पांड्या, कुलदीप यादव, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल और युजवेन्द्र चहल।

Updated : 2018-07-13T05:33:54+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top