Home > खेल > क्रिकेट > भारत ने जापान को 10 विकेट से रौंदा

भारत ने जापान को 10 विकेट से रौंदा

भारत ने जापान को 10 विकेट से रौंदा
X

ब्लॉमफोनटेन (दक्षिण अफ्रीका)। भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां जारी आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को जापान को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। जापान ने भारत के सामने 42 रनों का छोटा लक्ष्य रखा था,जिसे भारतीय टीम ने बिना विकेट खोए मात्र 4.5 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल 29 और कुमार कुशाग्र 13 रन बनाकर नाबाद लौटे। रवि बिश्नोई (5 रन देकर 4 विकेट) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

इससे पहले भारत ने जापान को केवल 41 रनों पर समेट दिया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने जापान को 22.5 ओवरों में पवेलियन लौटा दिया। भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ ओवरों में पांच रन देकर चार विकेट लिए जबकि कार्तिक त्यागी को तीन विकेट मिले।

यह अंडर-19 विश्व कप में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया अभी तक का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे न्यूनतम है। कनाडा और बांग्लादेश भी अंडर-19 विश्व कप में 41-41 रनों पर ऑल आउट हो चुकी हैं। जापान के शुरुआती दो विकेट पांच रनों के कुल योग पर गिर गए। कप्तान और विकेटकीपर मार्कस थुरगेट एक रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद पांच रन के कुल योग पर ही रवि बिश्नोई ने नील डेट (0) को आउट किया।

सात रन बनाने वाले शू नोगुची का विकेट 14 रन के कुल योग पर गिरा। शू को बिश्नोई ने बोल्ड किया। इसके बाद जापान ने 14 रन के कुल योग पर ही काजुमासा ताकाहाशी (0) का विकेट गंवाया। 19 रन के कुल योग पर इशान फार्टयाल (0) आउट हुए और इसी योग पर एश्ले थुरगेट (0) तथा देबाशीष साहू (0) भी चलते बने।

जापान की टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। भारत की ओर से आकाश सिंह ने दो और विद्याधर पाटिल ने भी एक विकेट लिया भारत अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हरा चुका है, जबकि जापान को अपने पहले मैच से एक अंक मिला था। जापान अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरी थी, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्य हो गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया था।

Updated : 21 Jan 2020 1:38 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top