Home > खेल > क्रिकेट > बारिश के बाद रुका दूसरे दिन का खेल, भारत ने 62 रन पर गंवाए 2 विकेट

बारिश के बाद रुका दूसरे दिन का खेल, भारत ने 62 रन पर गंवाए 2 विकेट

बारिश के बाद रुका दूसरे दिन का खेल, भारत ने 62 रन पर गंवाए 2 विकेट
X

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जा रहे अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन का तीसरा सत्र के दौरान बारिश होने से आगे खा खेल नहीं हो सका। खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाये।इससे पहले ऑट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 369 रन बनाये थे। भारतीय टीम ऑट्रेलिया से अब भी 307 रन पीछे है।

ऑस्ट्रेलिया के स्कोर का पीछे करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। महज 11 रन पर ही टीम ने पहला विकेट गंवा दिया। ओपनर शुभमन गिल 7 रन बनाकर आउट हो गए। तेज गेंदबाज पेट कमिंस की बॉल पर स्टीव स्मिथ ने स्लिप में कैच ले लिया। इसके बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 44 रन बनाकर आउट हो गए। अभी चेतेश्वर पुजारा और कप्तान अजिंक्य रहाणे क्रीज पर बने हुए है।

इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने अपनी पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 369 रन पर आउट करने में कड़ी मेहनत की। शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर ने दस में से नौ विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज ने एक विकेट हासिल किया।

दुर्भाग्य से, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक बार फिर भारतीयों को परेशान किया क्योंकि उन्होंने अंतिम तीन विकेटों के लिए 56 रन जोड़े। जबकि स्टार्क 20 रन पर नाबाद थे, ल्योन ने 22 गेंदों पर 24 रन बनाने के लिए अच्छे प्रभाव के लिए लंबे हैंडल का इस्तेमाल किया। जोश हेजलवुड ने भी दो सीमाओं के साथ 11 का प्रबंधन करने के लिए अपनी किस्मत आजमाई। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए मारनस लबसुचग्ने ने शीर्ष पर रहते हुए अपने करियर का पांचवां टेस्ट शतक लगाया।

संक्षिप्त स्कोर:

  • ऑस्ट्रेलिया 369 (लबसचगने 108; नटराजन 3/78)
  • भारत 62/2 (रोहित 44; ल्योन 1/10)

Updated : 2021-10-12T16:34:27+05:30

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top