Top
Home > Lead Story > Ind vs WI : भारत ने विंडीज को 4 विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

Ind vs WI : भारत ने विंडीज को 4 विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

कटक। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक वनडे मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला गया। यहां भारत ने विंडीज को चार विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पूरन (89) और पोलार्ड (74*) की शानदार पारी की बदौलत विंडीज ने पांच विकेट खोकर 315 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। विराट कोहली ने शानदार 85 रनों की पारी खेली। आखिरी में शार्दुल ठाकुर ने बल्लेबाजी का कमाल दिखाया और 6 बॉल पर 17 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई।

शार्दुल ठाकुर के सिक्स के साथ ही भारत की जीत की उम्मीद बढ़ गई है। शार्दुल ने एक और चौका जड़ दिया है। आखिरी बॉल नो बॉल थी। ऐसे में भारत को सिर्फ एक रन की जरूरत थी जो कि खाते में जुड़ गया। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

निकोलस पूरण और किरोन पोलार्ड ने अर्धशतक जमाए। पूरण ने 64 गेंदों पर 10 चौकों व तीन छक्कों की मदद से 89 और पोलार्ड ने 51 गेंदों पर तीन चौकों व सात छक्कों की बदौलत नाबाद 74 रन ठोके। शाई होप ने 42, रोस्टन चेज ने 38, शिमरोन हेटमायेर ने 37 और एविन लुईस ने 21 रन का योगदान दिया। नवदीप सैनी ने 2 और शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी व रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया। कुलदीप यादव को एक भी विकेट नहीं मिला।

दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबरी पर चल रही है और जो टीम यह मैच जीतेगी वह सीरीज अपने नाम कर लेगी। भारत ने एक बदलाव करते हुए दीपक चाहर की जगह तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को अंतिम एकादश में शामिल किया है। नवदीप इस मैच से वनडे में अपना पदार्पण करेंगे। वेस्टइंडीज ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी।

वेस्टइंडीज : किरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप, एविन लुइस, शिमरन हेटमायेर, जेसन होल्डर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, कीमो पॉल, खारी पियरे, अल्जारी जोसफ, शेल्डन कॉटरेल।

Updated : 2019-12-22T22:23:42+05:30
Tags:    

Amit Senger ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top