Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईसीसी टी20 महिला विश्व कप : न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

आईसीसी टी20 महिला विश्व कप : न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

आईसीसी टी20 महिला विश्व कप : न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने न्यूजीलैंड को एक करारे मुकाबले में 4 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 156 रन के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड सात विकेट खोकर 151 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली।

जंक्शन ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और जल्द ही एलिसा हीली (9) का विकेट भी हासिल कर लिया। जिसके बाद बेथ मूनी और कप्तान मेग लेनिंग ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला। मूनी ने शानदार बल्लेबाजी की और 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए, जबकि लेनिंग और एलिस पेरी ने 21-21 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से अन्ना पीटरसन ने सर्वाधिक दो विकेट अपने नाम किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को कप्तान सोफी डिवाइन और रचेल प्रीस्ट ने अच्छी शुरुआत दिलाई। प्रीस्ट 17 बनाकर जैस जोनासेन का शिकार बनी। जिसके बाद जॉर्जिया वेयरहम ने न्यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर को ज्यादा टिकने देर टिकने नहीं दिया और 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। न्यूजीलैंड की केटी मार्टिन ने अंत तक संघर्ष करते हुए 18 गेंदों पर 37 रन बनाए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकीं। वेयरहम के अलावा दुनिया की नंबर एक गेंदबाज मेगन शूट ने भी 28 रन देकर तीन सफलताएं अपने नाम की।ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बाद सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली आखिरी टीम बनी।

Updated : 2 March 2020 3:36 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top