Top
Home > खेल > क्रिकेट > मैं सिर्फ न्यूजीलैंड की तरफ से आर्चर से माफी मांग सकता हूं : केन विलियमसन

मैं सिर्फ न्यूजीलैंड की तरफ से आर्चर से माफी मांग सकता हूं : केन विलियमसन

मैं सिर्फ न्यूजीलैंड की तरफ से आर्चर से माफी मांग सकता हूं : केन विलियमसन

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन मैच के दौरान प्रशंसक द्वारा नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से माफी मांगना चाहते हैं। आर्चर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ बे ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन एक प्रशंसक ने नस्लीय टिप्पणी कसी थी। स्टफ डॉट को डॉट एनजेड ने विलियमसन के हवाले से लिखा है कि यह निश्चित तौर पर आर्चर के खिलाफ है, जिसके लिए हम किवी लोग जाने जाते हैं।

मुझे उम्मीद है कि दोबारा ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ न्यूजीलैंड की तरफ से आर्चर से माफी मांग सकता हूं। यह सिर्फ हमारी टीम की तरफ से नहीं है, यह सभी की तरफ से जिनसे आम तौर पर अच्छे व्यवहार की उम्मीद की जाती है। कप्तान ने कहा, यह डरावनी चीज है।

उस देश में जहां कई संस्कृतियां वास करती हैं, वहां इस तरह की चीजों को तुरंत बस्ते में डाल देना चाहिए। उम्मीद है कि ऐसा दोबारा नहीं होगा। उन्होंने कहा, क्या मैं हैरान हूं? निश्चित तौर पर 100 फीसदी। अगर मुमकिन हो सका तो मैं उन्हें अगले कुछ दिनों में मिलूंगा।

माउंट माउंगानुई। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने दावा किया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन एक दर्शक ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की। आर्चर ने मैच समाप्त होने के बाद ट्विटर पर लिखा, अपनी टीम को बचाते समय नस्लीय टिप्पणी सुनने से आज मुझे थोड़ी तकलीफ हुई। इस सप्ताह उस एक आदमी को छोडक़र दर्शकों की संख्या अद्भुत थी। बर्मी सेना (इंग्लैंड के दर्शक) हमेशा की तरह यहां भी शानदार थी।

24 वर्षीय बल्लेबाज आर्चर और सैम कुरेन इंग्लैंड की पारी के दौरान रन ले रहे थे तभी यह घटना घटी। इस बीच, न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा है कि वह इस मामले में आर्चर से संपर्क करेगा और माफी मांगेगा। एनजेडसी ने एक बयान में कहा कि मैदान में सुरक्षाकर्मी होने के बावजूद हम अपराधियों का पता लगाने में असमर्थ थे। हम सीसीटीवी फुटेज खंगालेंगे और फिर इसके जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए जांच शुरू करेंगे।

एनजेडसी अपने किसी भी मैदान या आयोजन स्थल पर आपत्तिजनक भाषा को लेकर जीरो टॉलेरेंस की नीति रखता है। इस मामले से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी पुलिस को सौंपी जाएगी। हम हेमिल्टन में कड़ी सुरक्षा का वादा करते हैं, जहां अब टीम अगले मैच के लिए जाएगी। आर्चर ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 30 रन बनाए। दोनों टीमें शुक्रवार से हेमिल्टन में दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेलेगी।

Updated : 26 Nov 2019 11:13 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top