Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल: हैदराबाद ने चेन्नई को छह विकेट से हराया

आईपीएल: हैदराबाद ने चेन्नई को छह विकेट से हराया

आईपीएल: हैदराबाद ने चेन्नई को छह विकेट से हराया

हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर मात्र 132 रन ही बना सकी। जवाब में हैदराबाद ने 16.5 ओवर में 4 विकेट पर 137 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

इस जीत के साथ हैदराबाद ने लगातार तीन हार के बाद सत्र की चौथी जीत दर्ज की है। चेन्नई को इस सत्र दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। सनराइजर्स के लिए डेविड वॉर्नर ने 50 और जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 61 रन की शानदार पारी खेली। वॉर्नर को उनकी तेज-तर्रार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को डेविड वॉर्न और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। छठे ओवर में डेविड वार्नर के रूप में हैदराबाद को पहला झटका लगा। वार्नर को दीपक चाहर ने फाफ डू प्लेसिस के हाथों कैच आउट कराकर पैवेलियन भेजा। वॉर्नर ने 25 गेंदों में 10 चौके की मदद से 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके कुछ ही देर बाद 6.6 ओवर में इमरान ताहिर ने कप्तान केन विलियमसन के रूप में हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। विलियमसन मात्र 3 रन ही बना सके। 12.2 ओवर में ताहिर ने विजय शंकर को सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट कराया और हैदराबाद को तीसरा झटका दिया। शंकर ने सात रन बनाए।

16.4 ओवर में हैदराबाद को चौथा झटका लगा। दीपक हुड्डा 13 रन बनाकर आउट हुए। हुड्डा को कर्ण शर्मा ने फाफ के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद अगली ही गेंद पर बेयरस्टो ने छक्का लगाकर हैदराबाद को जीत दिला दी। चेन्नई की तरफ से इमरान ताहिर ने दो विकेट लिए। जबकि दीपक चाहर और कर्ण शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी धीमी रही और शुरू के 4 ओवर में मजह 15 रन ही बन सके, लेकिन इसके बाद डु प्लेसिस और वॉटसन ने रनों की रफ्तार को बढ़ाया। अगले 4 ओवर में 48 रन ठोक डाले। हालांकि 79 के कुल स्कोर पर चेन्नई को शेन वॉटसन के रूप में पहला झटका लगा। वॉटसन ने 29 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 31 रन बनाए। उन्हें शहबाज नदीम ने 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बोल्ड किया। इसके बाद अलगे ही ओवर की दूसरी गेंद पर विजय शंकर ने फॉफ डु प्लेसिस को 45 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। उन्होंने अपनी पारी में 3 छक्के और 3 चौके लगाए। इससे पहले की चेन्नई की टीम दो विकेट गिरने के बाद संभलती, तभी तीसरा विकेट भी गिर गया। कप्तान सुरेश रैना को 14वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान ने आउट किया। रैना ने 13 रन बनाए। इसी ओवर में राशिद ने चेन्नई को एक और झटका दिया और केदार जाधव को चलता किया। जाधव मात्र एक रन ही बना सके।

15वें ओवर की चौथी गेंद पर सैम बिलिंग्स को खलील अहमद ने आउट किया। बिलिंग्स बिना खाता खोले ही पैवेलियन को लौट गए। इसके बाद अंबाती रायडू ने रविन्द्र जडेजा के साथ मिलकर टीम को 132 के स्कोर तक ले गए। रायडू 25 रन और जडेजा 10 बनाकर नाबाद लौटे। हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने दो विकेट लिए। खलील अहमद, विजय शंकर, शहबाज नदीम ने एक-एक विकेट लिया।

चौथी बार धोनी की कप्तानी में नहीं खेली चेन्नई

चेन्नई अपने नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बिना इस मुकाबले में उतरी। उनकी जगह चेन्नई की कमान सुरेश रैना ने संभाली। धोनी ने चेन्नई के लिए आखिरी मुकाबला 2010 में मिस किया था। यह चौथी बार जब चेन्नई धोनी की कप्तानी में नहीं खेली है।

Updated : 18 April 2019 4:42 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top