Top
Home > खेल > क्रिकेट > हरमनप्रीत का बर्थडे आज, गिफ्ट देने की तैयारी में टीम

हरमनप्रीत का बर्थडे आज, गिफ्ट देने की तैयारी में टीम

हरमनप्रीत का बर्थडे आज, गिफ्ट देने की तैयारी में टीम

दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल, आज वह अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं और आज ही टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला खेलना है। तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर हरमन इस खास दिन को अपने बल्ले से रन बरसाकर सेलिब्रेट करना चाहेंगी।

आज जब मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में जब टीम इंडिया उतरेगी तो वह ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताबी जीत दर्ज करते हुए टीम की कप्तान हरमन को बर्थडे और देश को महिला दिवस का तोहफा देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। अगर भारत यह खिताब जीतता है तो वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला टीम बन जाएगी।

महिला टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो हरमन की कप्तानी में खेले गए सभी मुकाबलों में भारत को जीत मिली है, लेकिन उनके प्रदर्शन पर नजर डाली ताए तो पाएंगे कि उनका प्रदर्शन अब तक फीका रहा है। उनके नाम 4 मैचों में सिर्फ 26 रन दर्ज हैं। इस दौरान बेस्ट स्कोर 15 रन रहा है।

हरमन भारत की ओर से सबसे अधिक टी-20 इंटरनैशनल मैच खेलने वाली खिलाड़ी (महिला और पुरुष दोनों में) हैं। उन्होंने 113 मैच खेले हैं, जबकि 2182 रन बनाए हें। इसमें एक शतक और 6 अर्धशतक शामिल है। पुरुषों में यह रेकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है। उन्होंने 108 मैच खेले हैं और 2773 रन बनाए हैं।

विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जानी वाली हरमन के हीरो हैं पूर्व भारतीय ओवनर वीरेंदर सहवाग। वह दिग्गज ओपनर की तरह ही विस्फोटक बैटिंग भी करती हैं। उन्होंने अपने कई इंटरव्यू में इस बात का जिक्र भी किया कि वह हमेशा से सहवाग की तरह बनना चाहती थीं।

Updated : 8 March 2020 6:46 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top