Top
Home > खेल > क्रिकेट > पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद बोले - धोनी के भविष्य पर फैसला लिया जा चुका है

पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद बोले - धोनी के भविष्य पर फैसला लिया जा चुका है

पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद बोले - धोनी के भविष्य पर फैसला लिया जा चुका है

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सिलेक्शन कमिटी के चीफ एमएसके प्रसाद का कार्यकाल तमाम उतार-चढ़ाव से भरा रहा। इस दौरान उन्होंने कुछ विवादित फैसले लिए, जिसके चलते उनकी काफी आलोचना भी हुई। उन्होंने अपने कार्यकाल को लेकर कहा कि उन्हें इस बात की संतुष्टि है कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली की कप्तानी का ट्रांजिशन फेज बहुत आराम से निकल गया। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज के कार्यकाल में महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी छोड़ी थी। प्रसाद ने धोनी के फ्यूचर को लेकर भी अहम बयान दिया।

धोनी ने 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। उस मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से ही लगातार ऐसी खबरें आती रही हैं कि धोनी कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं, हालांकि खुद धोनी ने इसको लेकर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। इन दिनों धोनी चेन्नई में हैं और आने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की तैयारियों में जुटे हुए हैं। धोनी फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं। मिड-डे को दिए इंटरव्यू में जब प्रसाद से धोनी के फ्यूचर को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'एमएस अपने फ्यूचर को लेकर एकदम क्लीयर हैं, जो वो मुझे और टीम मैनेजमेंट को बता भी चुके हैं। मैं इसका खुलासा नहीं कर सकता क्योंकि यह कॉन्फिडेंशियल है। यह अच्छा रहेगा कि जो भी उनके, सिलेक्शन कमिटी और टीम मैनेजेमेंट के बीच तय हुआ है वो यहीं तक रहे।'

धोनी इस साल बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी बाहर हो चुके हैं। इस ब्रेक के दौरान उन्होंने आर्मी ट्रेनिंग ली और परिवार के समय क्वॉलिटी समय भी बिताया। धोनी की टीम में वापसी को लेकर हेड कोच रवि शास्त्री और सिलेक्शन कमिटी के नए चीफ सुनील जोशी भी अपना पक्ष रख चुके हैं। दोनों ने ही इस बात को नकारा नहीं है कि धोनी टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। आईपीएल में धोनी के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी होंगी। धोनी अगर आईपीएल में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हैं, तो टीम में उनकी वापसी हो सकती है।

Updated : 7 March 2020 10:24 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top