Top
Home > खेल > क्रिकेट > फिंच ने कहा - कंडीशन्स के हिसाब से हमारा गेम प्लान अच्छा है

फिंच ने कहा - कंडीशन्स के हिसाब से हमारा गेम प्लान अच्छा है

फिंच ने कहा - कंडीशन्स के हिसाब से हमारा गेम प्लान अच्छा है

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। 14 जनवरी से खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के लिए रवाना हो चुकी है। भारत के लिए रवाना होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरन फिंच ने कहा कि एशियाई टीमें अपने घर में इस तरह से खेलती हैं कि विरोधी टीम को अपनी क्षमता पर शक होने लगता है। सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है।

जुलाई में 2019 वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए ये पहला वनडे इंटरनेशनल का मैच होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। न्यूजीलैंड से हारकर भारत बाहर हुआ था, जबकि ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में मात दी थी। पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को उसी की धरती पर 3-2 से वनडे सीरीज में हराया था। भारत ने सीरीज के पहले दो मैच जीते और फिर लगातार तीन मैच गंवाए थे।

फिंच ने कहा, 'इस बात से आत्मविश्वास बढ़ता है कि वहां कंडीशन्स के हिसाब से हमारा गेम प्लान अच्छा है। जब आप एशियाई देशों में खेलते हैं तो आपको अपने गेम प्लान पर शक होने लगता है, जब एशियाई टीमें आप पर हावी होती हैं। भारत या पाकिस्तान या श्रीलंका ये टीमें अपने घर में आपको खुद पर शक करवाती हैं। हमारा गेम प्लान अच्छा है और इतना अच्छा है कि हम भारत को भारत में हरा सकते हैं, इससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ता है।'

कोच जस्टिन लेंगर ने इस दौरे से ब्रेक लिया है और इस दौरान एंड्रयू मैकडॉनल्ड टीम के कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में जबकि तीसरा मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाना है।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीमः एरन फिंच (कप्तान), एश्टन अगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबूशेन, केन रिचर्ड्सन, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

Updated : 9 Jan 2020 8:07 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top