Top
Home > खेल > क्रिकेट > धोनी के कप्तान बनने से चयनकर्ता नाराज

धोनी के कप्तान बनने से चयनकर्ता नाराज

धोनी के कप्तान बनने से चयनकर्ता नाराज

नई दिल्ली। हाल ही में एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम की कमान संभाली। जब धोनी अफगान के कप्तान अशगर अफगान के साथ टॉस करने के लिए मैदान पर आए तो उन्हें देख सब हैरान रह गए। धोनी को 200वां मैच बतौर कप्तान खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। लेकिन धोनी को फिर से कप्तानी सौंपने पर चयनकर्ताओँ ने नाराजगी जाहिर की है।

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि जिस तरह से अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में इतने ज्यादा बदलाव हुए उससे चयनकर्ता खुश नहीं हैं। रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों को आराम दिया गया और एम एस धोनी को कप्तानी करनी पड़ी। सुपर 4 स्टेज में पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गया था । अफगानिस्तान के खिलाफ मैच बस एक औपचारिकता मात्र थी। इसलिए टीम से 5 प्रमुख खिलाडिय़ों को आराम दिया गया।

नियमित कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान शिखर धवन, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को इस मैच में नहीं खिलाए गए । उनकी जगह के एल राहुल, मनीष पांडे, खलील अहमद और दीपक चहर को टीम में शामिल किया। कप्तान और उपकप्तान दोनों इस मैच में नहीं खेल रहे थे, इसलिए महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी करवाई गई। ये मैच काफी रोमांचक हुआ था और टाई रहा था। 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 1 रन चाहिए था और 1 विकेट शेष था, लेकिन रविंद्र जडेजा कैच थमा बैठे थे। धोनी ने जनवरी 2017 में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया गया था। कोहली को एशिया कप के लिए आराम दिया गया था और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया था।

Updated : 2018-10-10T19:04:03+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top