Home > खेल > क्रिकेट > IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों से हराया

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों से हराया

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों से हराया
X

नई दिल्ली। शारजाह में शनिवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रनों से हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स के 229 रनों के लक्ष्य के पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 210 रन ही बना सकी। नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 228 रन बनाए थे।

दिल्ली की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों में 88 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 6 छक्के भी निकले। इसके अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी 41 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 66 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, ऋषभ पंत ने 17 गेंदों में 38 और शिखर धवन ने 16 गेंदों में 26 रनों का योगदान दिया। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने अपने 4 ओवर में 29 रन देकर दो खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। रसेल के अलावे वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी ने एक-एक विकेट हासिल किए।

केकेआर ने कुलदीप यादव की जगह राहुल त्रिपाठी को टीम में शामिल किया है, जबकि दिल्ली की टीम में अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। वहीं ईशांत शर्मा की जगह हर्षल पटेल खेलेंगे। कोलकाता नाइटराइडर्स ने अब तक खेले अपने तीन मैचों में से दो में जीत हासिल की है, जबकि एक में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। अंकतालिका में कोलकाता 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। दिल्ली की बात करें, तो उसे भी अपने तीन मैचों में से दो में जीत मिली है, लेकिन एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली के पास भी चार ही अंक हैं, लेकिन रन रेट के आधार पर वह कोलकाता से आगे दूसरे नंबर पर है।

प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी साव, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमेयर, मार्कस स्टॉयनिस, कागिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिक नॉर्त्जे, अमित मिश्रा, हर्षल पटेल

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, सुनील नरेन, दिनेश कार्तिक (w/c), इयान मोर्गन, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

Updated : 2021-10-12T16:53:34+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top