Top
Home > खेल > क्रिकेट > क्रिकेट जगत ने पूर्व राष्ट्रपति कलाम को 88वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

क्रिकेट जगत ने पूर्व राष्ट्रपति कलाम को 88वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

क्रिकेट जगत ने पूर्व राष्ट्रपति कलाम को 88वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट जगत ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी 88वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर ने डॉ. कलाम को याद करते हुए ट्वीट किया, "सपने वो नहीं जो आप सोते समय देखते हैं, बल्कि सपने वो हैं जो आपको सोने नहीं देते" अपनी सोच और सहयोग से भारत को एक नई दिशा देने वाले हमारे पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम जी की जयंती पर उनको शत-शत नमन।

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने डॉ. कलाम के साथ अपनी फोटो पोस्ट करते हुए ट्वीट किया," अब्दुल कलाम जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि, सबसे महान भारतीयों में से एक कलाम साहब को सलाम।"

डॉ। कलाम को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया, "डॉ. अब्दुल कलाम जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। उनके विचार और दृष्टि हमेशा प्रेरणा देते रहेंगे।"

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट किया, "आदरणीय डॉ. अब्दुल कलाम जी, हमारे राष्ट्र के लिए आपने जो किया है, वह अमूल्य है। भारत को अकल्पनीय ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए 'मिसाइल मैन' आपका धन्यवाद, आप हमेशा हमारे विचारों और प्रार्थनाओं में रहेंगे।"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया, "एक पूर्ण प्रेरणा और एक रोल मॉडल, डॉ कलाम को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।"

बता दें कि देश की मिसाइल परियोजनाओं के विकास के लिए उनके योगदान के लिए 'मिसाइल मैन ऑफ इंडिया' के नाम से मशहूर डॉ. कलाम का जन्म 15 अक्टूबर 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वरम में हुआ था।

कलाम ने के आर नारायणन के बाद राष्ट्रपति पद की कमान संभाली थी और वह 2002 से 2007 तक इस पद पर रहे. वे देश के सर्वाधिक लोकप्रिय राष्ट्रपति रहे। कलाम को 1981 में भारत सरकार ने पद्म भूषण और फिर, 1990 में पद्म विभूषण और 1997 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया। पूर्व राष्ट्रपति को 27 जुलाई 2015 को कार्डियक अरेस्ट हुआ और भारतीय प्रबंधन संस्थान शिलांग में व्याख्यान देते हुए उनका निधन हो गया।

Updated : 15 Oct 2019 3:31 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top