Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल 2020 पर कोरोना का खतरा, स्टेडियम में बिना दर्शकों के हो सकते हैं मैच

आईपीएल 2020 पर कोरोना का खतरा, स्टेडियम में बिना दर्शकों के हो सकते हैं मैच

आईपीएल 2020 पर कोरोना का खतरा, स्टेडियम में बिना दर्शकों के हो सकते हैं मैच

नई दिल्ली। भारत समेत पूरी दुनिया में पैर पसार रहा खतरनाक कोराना वायरस का असर अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर भी पड़ता नजर आ रहा है। इसकी वजह से अब इसके आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। आईपीएल शुरू होने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं, ऐसे में इसको आयोजन को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं। बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को टाला जा सकता है या फिर तारीखों में बदलाव किया जा सकता है। इसके अलावा ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि इस बार के मैचों को बंद दरवाजों के अंदर करवाया जाए यानी कि स्टेडियम में दर्शकों को एंट्री ना दी जाए और मैच ऑफिशियल्स की उपस्थिति में सिर्फ खिलाड़ियों के बीच मैच करवाया जाए और उसका प्रसारण किया जाए।

हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल के आयोजन को तय समय पर ही करवाने की बात कही है लेकिन बावजूद इसके स्वास्थ मंत्रालय अगले हफ्ते बीसीसीआई के साथ बैठक करेगा और अंतिम फैसला लेगा। इस बार का आईपीएल 29 मार्च से शुरू होगा जहां उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम आमने-सामने होगी।

आईपीएल के मैचों में स्टेडियम में हजारों की संख्या में देश-विदेश के दर्शक पहुंचते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थय मंत्री राजेश टोपे ने खेल मंत्री के सामने अपनी चिंता जाहिर की थी। उन्होंने शनिवार को कहा कि देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन बाद में किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब बड़ी संख्या में लोग एक जगह जमा होते हैं तो संक्रामक बीमारियों के तेजी से फैलने की आशंका रहती है। ऐसे आयोजनों के लिए यह सही समय नहीं है।

Updated : 2020-03-10T11:04:17+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top