Home > खेल > क्रिकेट > यो-यो टेस्ट के लिए कोच रवि शास्त्री करना चाहते हैं ये बदलाव

यो-यो टेस्ट के लिए कोच रवि शास्त्री करना चाहते हैं ये बदलाव

यो-यो टेस्ट के लिए कोच रवि शास्त्री करना चाहते हैं ये बदलाव
X

नई दिल्ली। टीम इंडिया के प्रमुख कोच रवि शास्त्री भारतीय खिलाड़ियों के लिए यो यो टेस्ट का स्कोर 17 तक बढ़ाना चाहते हैं। हाल ही में रवि शास्त्री को दोबारा टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया है। अब भारतीय टीम के साथ शास्त्री के दूसरे टर्म की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के साथ होगी। ऐसे में भारतीय कोच अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदानों पर होम सीरीज की तैयारियों में जुटे हैं। अपनी नई पारी के साथ शास्त्री टीम के फिटनेस लेवल को और बेहतर करना चाहते हैं।

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोच रवि शास्त्री जल्द ही सभी दावेदारों के साथ एक बैठक करने वाले हैं, जिसमें यो-यो टेस्ट बार को बढ़ाकर 17 तक किए जाने पर चर्चा होगी। फिलहाल भारतीय खिलाड़ियों के लिए यो यो टेस्ट में खिलाड़ियों को 16.1 मार्क को छूना होता है। तभी वे राष्ट्रीय टीम में शामिल हो सकते हैं।

टीम के फिटनेस लेवल को बढ़ाने के लिए शास्त्री इस मार्क को बढ़ाने चाहते हैं। गौरतलब है कि 2017 में यो-यो टेस्ट को खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य बनाया गया था। अंबाती रायडू, संजू सैमसन (इंडिया ए) और मोहम्मद शमी को इस टेस्ट में पास न होने के कारण ड्रॉप किया गया था। सुरेश रैना और युवराज सिंह भी इसकी वजह से ही टीम में वापसी नहीं कर पाए। पहली बार यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद अंबाती रायडू और मोहम्मद शमी ने टेस्ट पास कर लिया था। बाद में रैना भी 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले। हालांकि, युवराज सिंह ने भी यो-यो टेस्ट पास किया था, लेकिन वह टीम में वापसी नहीं कर पाए थे। मनीष पांडे ने यो-यो टेस्ट में 19.2 मार्क हासिल किया था।

रवि शास्त्री टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को देने के पक्ष में हैं। शास्त्री के समर्थन के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में रोहित ओपनर होंगे। इसके पीछे एक बड़ा कारण यह बताया जा रहा है कि केएल राहुल लगातार फ्लॉप चल रहे हैं।

Updated : 10 Sep 2019 7:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top