Top
Home > खेल > क्रिकेट > कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, पढ़े पूरी खबर

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, पढ़े पूरी खबर

-महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा ने अब तक खेले हैं 98-98 मैच

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, पढ़े पूरी खबर

सूरत/नई दिल्ली। भारतीय महिला टी20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक नई उपलब्धि हासिल की है। हरमनप्रीत 100 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की श्रृंखला के अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए मैदान पर उतरते हुए यह उपलब्धि हासिल कर ली।

वह महिला और पुरुष दोनों वर्गों में यह मुकाम हासिल करने वाली पहली भारतीय हैं। हरमनप्रीत के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा का नाम आता है। दोनों ने अब तक अपने करियर में 98-98 मैच खेले हैं। महिला क्रिकेटरों की बात करें तो हरमनप्रीत 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाली दुनिया की दसवीं क्रिकेटर हैं।

बीसीसीआई ने भी हरमनप्रीत को इस खास कामयाबी पर बधाई दी। इस दौरान बीसीसीआई द्वारा एक वीडियो भी जारी किया गया, जिसमें महिला टीम के कोच डब्ल्यू.वी. रमन ने मैच से पहले हरमनप्रीत कौर को 100 नंबर की एक कैप दी।

उल्लेखनीय है कि हरमनप्रीत कौर ने साल 2009 में इंग्लैंड खिलाफ टी-20 करियर का आगाज किया था। अपने टी20 करियर में अब तक छह अर्धशतक लगाए हैं, जबकि 103 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

Updated : 5 Oct 2019 8:18 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top