Top
Home > खेल > क्रिकेट > साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए बुमराह, उमेश यादव को मिला मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए बुमराह, उमेश यादव को मिला मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए बुमराह, उमेश यादव को मिला मौका

दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। बुमराह की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को भारतीय टीम में शामिल किया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को उक्त जानकारी दी। बुमराह को उनकी पीठ के निचले हिस्से में तकलीफ है, जिसके कारण उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि मंगलवार को नियमित रेडियोलॉजिकल जांच के दौरान बुमराह की चोट का पता लगा। वह अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में चेन्नई स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलेशन (पुनर्वास कार्यक्रम) से गुजरेंगे।

वहीं, उमेश यादव ने अपना आखिरी टेस्ट वर्ष 2018 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पर्थ में खेला था, जहां उन्होंने पहली पारी में दो विकेट हासिल किया था, हालांकि दूसरी पारी में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। उमेश ने भारत के लिए अब तक 41 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 33.47 की औसत से 119 विकेट लिए हैं।

उल्लेखनीय है कि दोनों टीमें के बीच पहला टेस्ट विशाखापत्तनम में दो अक्टूबर से खेला जाएगा, श्रृंखला का दूसरा मैच 10 अक्टूबर से पुणे और तीसरा मैच 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

Updated : 25 Sep 2019 6:35 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top