Top
Home > खेल > क्रिकेट > मुजारबानी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

मुजारबानी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

मुजारबानी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

हरारे। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज 21 वर्षीय ब्लेसिंग मुज़ारबानी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हालांकि उन्होंने संन्यास लेने का कोई खास कारण नहीं बताया है।

संन्यास की घोषणा करते हुए मुज़ारबानी ने कहा, "मैं अपने टीम के पूर्व साथी खिलाड़ियों और जिम्बाब्वे क्रिकेट को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूम। मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए सम्मानित किया गया है, लेकिन मुझे लगता है कि यह व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों चुनौतियों को स्वीकार करने का उचित समय है।"

मुज़ारबानी से पहले जिम्बाब्वे के पांच अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ब्रेंडन टेलर, ग्रीम क्रीमर, क्रेग इर्विन, शॉन विलियम्स और सिकंदर रजा ने वेतन भुगतान न होने के कारण ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू मैचों में भाग लेने से इनकार कर दिया था। हालांकि, टेलर ने फिर से टीम के लिए खुद को उपलब्ध कराने की पुष्टि की थी।

मुज़ारबानी ने जिम्बाब्वे के लिए 1 टेस्ट,18 एकदिवसीय और छह टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने अपना फिठला मैच जुलाई में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। उन्होंने इसी वर्ष दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट पदार्पण किया था। हालांकि इस मैच में उन्हों कोई विकेट नहीं मिला था।

Updated : 2018-08-17T20:40:29+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top