Top
Home > खेल > क्रिकेट > यदि आज नीली जर्सी मिली तो भारत को मिल सकता है एक ओर कोहली!

यदि आज नीली जर्सी मिली तो भारत को मिल सकता है एक ओर कोहली!

यदि आज नीली जर्सी मिली तो भारत को मिल सकता है एक ओर कोहली!

स्वदेश खेल डेस्क / सचिन श्रीवास्तव। जी हां यह पढ़कर आपको जरुर अजीब लग रहा होगा लेकिन यह सच हो सकता है। यदि आज चौथे एकदिवसीय मैच में दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल को अंतिम एकादश में मौका मिलता है तो वाकई भारत को एक ओर विराट कोहली देखने को मिल सकता है।

आप सोच रहे होंगे कि अभी जिस खिलाड़ी का किसी भी अंतर्राष्ट्रीय मैच में डेब्यू तक नहीं हुआ उसकी तुलना विराट कोहली से करना कहां उचित है। सच में विराट दिन-प्रतिदिन अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत महानतम की श्रेणी में ऊपर चढ़ते जा रहे हैं और विश्व क्रिकेट में उनका कोई विकल्प नहीं है।

लेकिन जूनियर विराट (शुभमन गिल) का खेलने का अंदाज बिलकुल विराट कोहली जैसा ही है। गिल ने अण्डर 19 विश्वकप में 5 पारियों में 124 की औसत से 372 रन ठोके थे। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतक भी निकले थे। शुभमन को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। वर्ष 2018 आईपीएल में गिल ने कोलकाला नाइट राईडर्स की ओर से खेलते हुए शानदार पारियां खेली थी।

हाल ही में अभ्यास के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुभमन गिल को बल्लेबाजी करते हुए देखा तब उन्होनें कहा था कि शुभमन बहुत प्रतिभाशाली हैं जिस तरह वह इस उम्र में खेलता है, मैं तो उस उम्र में उसका 10 प्रतिशत भी नहीं था।

शुभमन को इसलिए मिल सकता है मौका

पांच मैचों की शृंखला के आखिरी दो एकदिवसीय मैचों में शुभमन गिल को अपना वनडे डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इसकी दो वजह हैं। पहला भारतीय टीम पहले ही शृंखला जीत चुकी है, तो ऐसे में टीम आखिरी दो मैचों में अपनी बैंच स्ट्रैंथ को आजमाना चाहेगी। दूसरी वजह है कि विराट कोहली के लिए अब न्यूजीलैंड का दौरा खत्म हो चुका है। बीसीसीआई ने कोहली को पहले तीन एकदिवसीय मैच के बाद आराम देने का फैसला किया था। दिलचस्प बात ये है कि शुभमन गिल भी नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट विराट की जगह उन्हें नंबर 3 पर मौका दे सकती है।

Updated : 2019-02-14T14:59:14+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top