Home > खेल > क्रिकेट > जानिए, इस वर्ष आईपीएल चैंपियन को बीसीसीआई देगा ईनाम में यह राशि, पढ़े पूरी खबर

जानिए, इस वर्ष आईपीएल चैंपियन को बीसीसीआई देगा ईनाम में यह राशि, पढ़े पूरी खबर

जानिए, इस वर्ष आईपीएल चैंपियन को बीसीसीआई देगा ईनाम में यह राशि, पढ़े पूरी खबर
X

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन के लिए खर्चे में कटौती (कॉस्ट कटिंग) करते हुए विजेता और उप-विजेता टीम को मिलने वाली इनामी राशि को 2019 की तुलना में आधा करने का फैसला लिया है। आईपीएल चैंपियन टीम को पिछले साल 20 करोड़ रुपये इनामी राशि मिली थी, जो इस साल 10 करोड़ रुपये होगी।

सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों को भेजे सर्कुलर में बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि आईपीएल चैंपियन को 20 करोड़ रुपये की जगह अब सिर्फ 10 करोड़ रुपये मिलेंगे। बीसीसीआई के लेटर के मुताबिक, 'खर्चों में कटौती की प्रक्रिया के तहत वित्तीय पुरस्कारों को दोबारा तय किया गया है। चैंपियन टीम को 20 करोड़ रुपये की जगह 10 करोड़ रुपये मिलेंगे। उप-विजेता टीम को 12 करोड़ 50 लाख रुपये की जगह छह करोड़ 25 लाख रुपये दिए जाएंगे।' क्वॉलिफायर में हारने वाली दो टीमों में हर टीम को अब चार करोड़ 37 लाख 50 हजार रुपये मिलेंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, 'सभी फ्रेंचाइजी काफी अच्छी स्थिति में हैं। उनके पास अपनी आय बढ़ाने के लिए प्रायोजन जैसे कई तरीके हैं। यही कारण है कि ईनामी राशि को लेकर यह फैसला किया गया।'

आईपीएल मैच की मेजबानी करने वाले राज्य संघ को हालांकि एक करोड़ रुपये मिलेंगे जिसमें बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी दोनों 50 लाख रुपये का योगदान देंगे। यह भी पता चला है कि बीसीसीआई के मध्य स्तर के कर्मचारियों को पहले की तरह उन एशियाई देशों (श्रीलंका, बांग्लादेश, यूएई) की यात्रा के लिए विमान का बिजनेस क्लास का टिकट नहीं मिलेगा जहां उड़ान का समय आठ घंटे से कम है। आईपीएल का का पहला मैच इस बार 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।

Updated : 4 March 2020 6:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top