Top
Home > खेल > क्रिकेट > बीसीसीआई ने कहा - शिखर धवन नहीं खेल पाएंगे विश्व कप

बीसीसीआई ने कहा - शिखर धवन नहीं खेल पाएंगे विश्व कप

बीसीसीआई ने कहा - शिखर धवन नहीं खेल पाएंगे विश्व कप

नई दिल्ली| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बुधवार को एक ट्वीट कर इस बात की पुष्टि कर दी है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईसीसी विश्व कप-2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। धवन को हाथ के अंगूठे में चोट लगी है। वह जुलाई के मध्य तक चिकित्सकीय निगरानी में रहेंगे।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "कई विशेषज्ञों की सलाह को मानते हुए धवन जुलाई के मध्य तक निगरानी में रहेंगे, इसलिए वह आईसीसी विश्व कप-2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।"

धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अंगूठे में चोट लगी थी और इसी कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे। उनके स्थान पर लोकेश राहुल ने सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा उठाया था। धवन ने पांच जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में शतक जमाया था। हालांकि एक्स-रे में फ्रेक्चर नहीं आया था, लेकिन सीटी स्कैन से साफ हो गया था कि उनके हेयरलाइन फ्रेक्चर है। युवा विकेटकीपर और बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहले ही धवन के कवर के रूप में इंग्लैंड बुलाया जा चुका है। वे पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे।

धवन को जब चोट लगी थी उसके कुछ ही दिन बाद युवा-विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड पहुंच गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे। बीसीसीआई ने हालांकि आधिकारिक तौर पर पंत को टीम में धवन के स्थान पर चुने जाने की अभी तक पुष्टि नहीं की है, लेकिन चूंकि पंत पहले से ही वहां है, इसलिए उनका चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है।

Updated : 19 Jun 2019 1:34 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top