Top
Home > खेल > क्रिकेट > बीसीसीआई दिलवाए विदेशी क्रिकेटर्स को विशेष अनुमति

बीसीसीआई दिलवाए विदेशी क्रिकेटर्स को विशेष अनुमति

‘IPL से जुडने के लिए विदेशी क्रिकेटर्स को B2 वीजा 15 अप्रैल के बाद’

बीसीसीआई दिलवाए विदेशी क्रिकेटर्स को विशेष अनुमति

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कासी विश्वनाथन ने साफ कर दिया है कि भारत सरकार की ओर से वीजा को लेकर जारी निर्देश के बाद विदेशी खिलाड़ी अब 15 अप्रैल के बाद ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के लिए अपनी-अपनी टीमों से जुड़ सकते हैं। वे इससे पहले तभी जुड़ सकते हैं कि जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उन खिलाडियों को विशेष अनुमति दिलवाए।

आईपीएल 29 मार्च से शुरू होना है। विश्वनाथन ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि अधिकतर विदेशी खिलाडियों ने अपना बिजनेस वीजा बुक कर लिया था और ऐसी परिस्थितियों में सरकार ने बुधवार को नया निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि 15 अप्रैल तक उन्हें भारत आने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि अधिकतर खिलाड़ी बिजनेस वीजा के साथ आते हैं और वे आईपीएल में खेलते हैं। इसलिए, उनके लिए तब तक आईपीएल से जुडना असंभव है जब तक कि बीसीसीआई उन्हें विशेष अनुमति न दिलवाए। इसके बाद अब उनके लिए यहां आना मुश्किल है। हम सरकार के खिलाफ नहीं जा सकते हैं।अब सबसे अच्छा तरीका क्या हो सकता है, उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि बीसीसीआई को सरकार के साथ बैठक करके इस पर बातचीत करनी चाहिए। मुझे लगता है कि केंद्र और राज्य सरकारों को यह समझना चाहिए कि अब उन्हें आगे क्या करने की जरूरत है। जब तक खिलाडिय़ों को बीसीसीआई से विशेष अनुमति नहीं मिलती, तब तक उनका (विदेशी खिलाडिय़ों का) आईपीएल टीमों के साथ जुडऩा संभव नहीं है। बुधवार को हुई मंत्रियों की समूह की दूसरी बैठक में कोरोनावायरस को देखते हुए सिवाय कुछ अधिकारी वर्गों के 15 अप्रैल तक के लिए सभी वीजा को रद्द कर दिया गया।

Updated : 12 March 2020 9:07 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top