Top
Home > खेल > क्रिकेट > हैंड्सकॉम्ब ने कहा- मुझे फंसाने की थी साजिश

हैंड्सकॉम्ब ने कहा- मुझे फंसाने की थी साजिश

हैंड्सकॉम्ब ने कहा- मुझे फंसाने की थी साजिश

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पीटर हैंड्सकॉम्ब ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मार्च में खेले गए टेस्ट श्रृंखला के दौरान गेंद से छेड़छाड़ मामले में शामिल होने से इनकार करते हुए कहा कि उन्हें इस मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही थी। टेस्ट बल्लेबाज ने दावा किया कि वह वीडियो संपादित किया गया था, जिसमें उन्होंने गेंदबाज कैमरून बैंक्रॉफ्ट को संदेश देने के लिए मैदान में जाने से पहले वॉकी-टॉकी के माध्यम से अपने कोच डैरेन लेहमैन से बात की थी।

सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों पर दिखाए गए वीडियो में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर सैंडपेपर रगड़ते हुए दिखाया गया था, इसके बाद कोच डेरेन लेहमन को पीटर हैंड्सकॉम्ब को वॉकी-टॉकी पर कुछ निर्देश देते हुए दिखाया गया था। अगले शॉट में, हैंड्सकॉम्ब मैदान में बैनक्रॉफ्ट के बगल में हसंते हुए कुछ कहते हुए दिखाई दे रहे थे, जिसके बाद बैनक्रॉफ्ट ने सैंडपेपर को अपने पॉकेट में छिपा लिया था।

उन्होंने कहा कि यह वास्तव में आश्चर्यजनक है कि मीडिया ने वीडियो फुटेज को संपादित किया है। वीडियो में मुझे वॉकी-टॉकी पर बात करते और फिर मैदान में जाकर कैमरन बैनक्रॉफ्ट से बात करते दिखाता है। क्या हुआ था कि मैं वॉकी-टॉकी पर था। 20-25 मिनट बाद एक खिलाड़ी बाहर आता है बाथरूम जाना था। इसके बाद मेरा नंबर था, इसलिए मैं मैदान में गया।

उन्होंने कहा कि मुझे कैचिंग पोजिशन में कैमरन के बगल में इसलिए लगाया क्योंकि हम दोनों विकेट के सामने के कैच लेने वाले हैं या स्लिप में साथ खड़े होते हैं। इसलिए मैं वहां था, मैं बैनक्रॉप्ट के साथ मजाक कर रहा था, इससे ज्यादा कुछ नहीं था। मेरे बारे में ये सब बातें कि मैं वहां कुछ करने की कोशिश कर रहा था, सच नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तत्कालिन कप्तान स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को 1-1 साल और बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को नौ महीनों के लिए निलंबित कर दिया गया था।

Updated : 2018-07-27T23:52:52+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top