Home > खेल > क्रिकेट > आजम सबसे तेज 11 शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

आजम सबसे तेज 11 शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

आजम सबसे तेज 11 शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने
X

कराची। पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम सबसे तेज 11 शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने यह उपलब्धि सोमवार को कराची में खेले गए पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान हासिल की।

आजम ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपनी 71 वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की, जबकि कोहली ने 82वें पारी में अपने कैरियर का 11वां शतक लगाया था। इस सूची में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला शीर्ष पर हैं। उन्होंने सबसे तेज 11 शतक अपनी 64 वीं पारी में लगाया है। सूची में दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक हैं। डी कॉक ने अपनी 65वीं पारी में 11वां शतक लगाया है।

इसके अलावा आजम इस साल एक कैलेंडर वर्ष में सबसे तेज 1,000 एकदिवसीय रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज भी बन गए हैं। आजम ने इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ा है। आजम ने यह उपलब्धि सिर्फ 19 पारियों में हासिल की, जबकि वर्ष 1987 में जावेद मियांदाद ने 21 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

आजम की 115 रन की शतकीय पारी और उस्मान शिनवारी की पांच विकेट की बदौलत ने पाकिस्तान को तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला के दूसरे मैच में श्रीलंका को 67 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 305 रन बनाए, जवाब में श्रीलंकाई टीम केवल 238 रन ही बना सकी। दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी मुकाबला 2 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Updated : 1 Oct 2019 9:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top