Top
Home > खेल > क्रिकेट > ऑस्ट्रेलिया टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत के करीब पहुंची

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत के करीब पहुंची

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत के करीब पहुंची

नई दिल्ली/सिडनी-। ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को आखिरी टेस्ट में न्यूजीलैंड पर 279 रनों से बड़ी जीत हासिल की। इसके साथ मेजबाज ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में मेहमान न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया कर दिया। इस श्रृंखला के बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बड़ा बदलाव हुआ है। ऑस्ट्रेलिया अब अंक तालिका में नंबर एक पर काबिज भारत के करीब पहुंच गई है। भारतीय टीम जहां सात मैच में सात जीत के साथ 360 अंक लेकर शीर्ष पर है, वहीं कंगारू टीम 10 मैच में सात जीत, दो हार और एक ड्रॉ के साथ दूसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया के अब 296 अंक हो गए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब महज 64 अंकों का फासला रह गया है।

हालांकि भारत का इसी महिने के आखिर में न्यूजीलैंड दौरा है, जहां उसे पांच टी-20 और तीन एकदिवसीय के अलावा दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है। भारत चाहेगा कि वह यहां टेस्ट सीरीज जीत अंक तालिका में नंबर एक के स्थान को और बजबूत करे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लाबुशाने के शानदार दोहरे शतक (215) के दम पर 454 रन बनाए। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 256 रन पर ही ढेर हो गई। इस तरह कंगारू टीम को पहली पारी के आधार पर 198 रनों की बढ़त मिली। फिर दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 217 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। 416 रन के विशाल लक्ष्य का पीछे करने उतरी मेहमान टीम 136 रन पर ही ढेर हो गई और मुकाबला चार दिन में ही समाप्त हो गया।

Updated : 6 Jan 2020 12:20 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top