Home > खेल > क्रिकेट > बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव के प्रस्ताव की ऑस्ट्रेलिया ने की तारीफ, देंगे सहयोग

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव के प्रस्ताव की ऑस्ट्रेलिया ने की तारीफ, देंगे सहयोग

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव के प्रस्ताव की ऑस्ट्रेलिया ने की तारीफ, देंगे सहयोग
X

नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन राबटर्स ने चार देशों की 'वनडे सुपर सीरिज' के बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के सुझाव की तारीफ की लेकिन कोई वादा नहीं किया। गांगुली ने कहा था कि भारत 2021 से शुरू हो रही सालाना वनडे श्रृंखला में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और एक अन्य शीर्ष टीम से खेलेगा।

यह कदम हर कैलेंडर वर्ष में एक टूर्नामेंट कराने की आईसीसी की कवायद को रोकने की दिशा में माना जा रहा है। लंदन में गांगुली के साथ बैठक के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि वह इस मसले पर बातचीत के लिए तैयार है। राबटर्स ने कहा, ''बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की यह अनूठी सोच है।

उन्होंने कहा, ''उनके संक्षिप्त कार्यकाल में ही कोलकाता में दिन रात का टेस्ट हो गया और नतीजा शानदार रहा। अब सुपर सीरिज का प्रस्ताव भी उम्दा है। सीए के सीईओ न कहा कि वह अगले महीने भारत और बांग्लादेश आकर भावी क्रिकेट कैलेंडर पर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से भावी कार्यक्रम के बारे में बात कर चुके हैं।

बता दें कि गांगुली ने कोलकता में कहा था, 'ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और एक अन्य टॉप टीम वर्ष 2021 में शुरू होने वाली सुपर सीरीज में खेलेंगी और इस साल इसका आयोजन भारत में होगा।' इस सुपुर सीरीज की प्लानिंग इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड (आईसीसी) द्वारा अगले आईसीसी फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम में वनडे का कोई टू्र्नामेंट डालने की योजना को काउंटर करने के लिए कहा जा रहा है। इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी बीसीसीआई के चार देशों के टूर्नामेंट में शामिल होने की पुष्टि की है।

Updated : 29 Dec 2019 10:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top