Top
Home > खेल > क्रिकेट > अश्विन और जडेजा हमारे लिए पहली पसंद हैं : कोहली

अश्विन और जडेजा हमारे लिए पहली पसंद हैं : कोहली

अश्विन और जडेजा हमारे लिए पहली पसंद हैं : कोहली

पुणे। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाज कुलदीप यादव के बारे में कहा कि टीम में कोई भी स्वार्थी नहीं है। कुलदीप को पता है कि उन्हें अंतिम 11 में जगह क्यों नहीं मिली। वह यह समझता है कि भारत में खेलते समय अश्विन और जडेजा हमारे लिए पहली पसंद हैं क्योंकि वे गेंद के अलावा बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं।

विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर बुधवार को कहा कि टेस्ट मैचों के लिए टीम में अक्सर बदलाव किया जाता है। अगर आप पिछले कुछ वर्षों के नतीजे देखेंगे तो समझ जाएंगे कि ऐसा क्यों किया गया है। टीम में बदलाव के पीछे हमारा सिर्फ एक ही मकसद होता है कि हम ज्यादा से ज्यादा मैच जीतें। हम ऐसा करने में कामयाब भी रहे हैं।

विराट ने मोहम्मद शमी को लेकर कहा कि वह अब अधिक जिम्मेदारी के साथ खेल रहे हैं। अब हमें यह कहने की जरूरत नहीं होती आपको हमारे लिए यह स्पेल डालना होगा। जब उन्हें गेंद सौंपी जाती है तब वह मैच की परिस्थिति को अच्छे से समझते हैं। वह सपाट और बिना मदद वाली पिच से भी सीम मूवमेंट हासिल कर लेते हैं और यही बात उन्हें विशेष बनाती है। विराट ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों ने नि:स्वार्थ रवैया अपनाया है। उनकी सोच में लचीलापन है, जिसकी वजह से उनमें ये बदलाव आया है।

कप्तान ने सलामी बल्लेबाज के रूप में अपने पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा की भी तारीफ की। विराट ने कहा कि रोहित ने पहले टेस्ट में ओपनिंग की और शानदार खेल दिखाया। वे जिस तरह से पहले टेस्ट में खेले अगर वह इस बैटिंग ऑर्डर पर ऐसे खेलते हैं तो हम मैच जीतेंगे। हम सभी उनके लिए बहुत खुश हैं।

हालांकि इस दौरान उन्होंने मीडिया से रोहित पर ज्यादा ध्यान ना देने की सलाह भी दी। उन्होंने मीडिया से कहा कि रोहित को अपनी ओपनिंग बल्लेबाजी का मजा उठाने दें। रोहित को थोड़ा छोड़ दीजिए। उन्होंने बहुत अच्छा किया है। उनके टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का मजा उठाने दीजिए। जैसा कि वह सीमित ओवर प्रारूप में उठाते रहे हैं। इस पर ध्यान देना बंद कीजिए कि रोहित अगले टेस्ट में क्या करेंगे।

Updated : 10 Oct 2019 7:10 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top