Top
Home > खेल > क्रिकेट > 150 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने एंडरसन

150 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने एंडरसन

150 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने एंडरसन

सेंचुरियन। सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर गुरुवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। एंडरसन 150 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के नौवें खिलाड़ी व पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। चोट के बाद क्रिकेट में लौटे एंडरसन ने मैच की पहली गेंद पर ही डीन एल्गर को आउट कर दिया।

150 से अधिक टेस्ट मैच खेल चुके अन्य आठ खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ (भारत), स्टीव वॉ, रिकी पोंटिंग, एलन बॉर्डर (ऑस्ट्रेलिया), जैक्स कैलिस (दक्षिण अफ्रीका), शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज) और एलिस्टर कुक (इंग्लैंड) शामिल हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने देश के लिए 161 टेस्ट खेले हैं।

एंडरसन को इस साल की शुरुआत में पहले एशेज टेस्ट में चोट लगी थी, जिसके परिणामस्वरूप वह श्रृंखला के बाकी मैचों और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली अगली टेस्ट श्रृंखला से चूक गए थे। 37 वर्षीय एंडरसन वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस मैच से पहले तक टेस्ट क्रिकेट में देश के लिए 575 विकेट लिए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 20 साल की उम्र में खेलना शुरू कर दिया था।

Updated : 26 Dec 2019 3:07 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top