Top
Home > खेल > क्रिकेट > अंबाति रायुडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, विश्व कप के लिए नहीं चुने जाने से थे नाराज!

अंबाति रायुडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, विश्व कप के लिए नहीं चुने जाने से थे नाराज!

अंबाति रायुडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, विश्व कप के लिए नहीं चुने जाने से थे नाराज!

नई दिल्ली। मध्य क्रम के दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज अंबाति रायुडू ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने बताया कि बोर्ड के जनरल मैनेजर फोर क्रिकेट ऑपरेशंस पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने इस संबंध में रायुडू का ई मेल प्राप्त किया है। 33 वर्षीय रायुडू ने भारत के लिए 55 वनडे में 47.05 के औसत से 1694 रन बनाए।

उनके खाते में 6 टी20 मैच भी हैं। रायुडू आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के सदस्य हैं और इसके साथ उनका एक साल का करार और बाकी है। उल्लेखनीय है कि रायुडू को चयनकर्ताओं ने विश्व कप के लिए नजरअंदाज कर दिया था। इस पर पूरे देश में बहस छिड़ गई थी। इसके बाद रायुडू को स्टैंड बाई खिलाड़ी के रूप में चुन लिया गया।

हालांकि इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली जबकि शिखर धवन और विजय शंकर के घायल होने पर ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड भेज दिया गया। विश्व कप के लिए रायुडू पर शंकर को प्राथमिकता दी गई थी।

तब मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि शंकर को उनकी थ्री डायमेंशनल (बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग) योग्यताओं के कारण चुना गया है। इस पर रायुडू ने ट्वीट कर चुटकी ली थी कि मैंने विश्व कप देखने के लिए अभी 3डी ग्लासेज का ऑर्डर कियाहै। माना जा रहा है कि चयनकर्ताओं द्वारा अनदेखी किए जाने से ही रायुडू ने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया है।

Updated : 3 July 2019 10:58 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top