Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल : अलजारी जोसेफ ने अपने पहले ही मुकाबले में रचा इतिहास

आईपीएल : अलजारी जोसेफ ने अपने पहले ही मुकाबले में रचा इतिहास

-11 साल पुराना रेकॉर्ड टूटा

आईपीएल : अलजारी जोसेफ ने अपने पहले ही मुकाबले में रचा इतिहास
X

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक नया इतिहास रच दिया है। जोसफ ने अपने पहले ही मुकाबले में आईपीएल का 11 साल पुराना रेकॉर्ड तोड़ दिया है। जोसेफ ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए मात्र 12 रन देकर 06 विकेट हासिल किए। उन्होंने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर को पीछे छोड़ दिया है। तनवीर ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2008 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुम्बई ने कायरन पोलार्ड की धमाकेदार 46 रनों की पारी की बदौलत 7 विकेट पर 136 का स्कोर बनाया। हैदराबाद की मजबूत बल्लेबाजी के सामने यह स्कोर मामूली माना जा रहा था, लेकिन जोसफ ने अपने पदार्पण मुकाबले में छह विकेट चटकाकर हैदराबाद की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। हैदराबाद की पूरी टीम 17.4 ओवर में 96 रनों पर सिमट गई।

पहली ही गेंद पर धाकड़ बल्लेबाज वॉर्नर को किया बोल्ड

मुकाबला शुरू होने से पहले मुम्बई ने मजबूत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए टीम में लसिथ मलिंगा के स्थान पर वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ को शामिल किया। 22 साल के इस गेंदबाज ने आईपीएल में अपनी पहली ही गेंद पर हैदराबाद के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को बोल्ड किया। इसके बाद उनका प्रदर्शन और निखरता गया और उन्होंने अपने 3.4 ओवर के स्पेल में छह बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा।

अलजारी जोसेफ और तनवीर के अलावा जांपा ने लिए हैं 6 विकेट

अलजारी जोसेफ और तनवीर के अलावा ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जांपा ने भी आईपीएल की एक पारी में 6 विकेट लिए हैं। जांपा ने 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की ओर से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

एंड्रयू टाई को छोड़ा पीछे

अलजारी जोसेफ ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अपने आईपीएल में पदार्पण मुकाबले में 6 विकेट लिए हैं। इससे पहले एंड्रयू टाई ने गुजरात लायंस की तरफ से अपने पदार्पण मुकाबले में 2017 में 17 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

मलिंगा को छोड़ा पीछे

मुंबई इंडियंस की ओर से बेस्ट बॉलिंग फिगर के मामले में अलजारी जोसफ ने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ दिया है। मलिंगा ने 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 13 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे।

Updated : 7 April 2019 3:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top