Top
Home > खेल > क्रिकेट > श्रीलंकाई टीम में अकिला धनंजय की हुई वापसी, आईसीसी ने लगाया था प्रतिबंध

श्रीलंकाई टीम में अकिला धनंजय की हुई वापसी, आईसीसी ने लगाया था प्रतिबंध

श्रीलंकाई टीम में अकिला धनंजय की हुई वापसी, आईसीसी ने लगाया था प्रतिबंध

कोलंबो। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा गेंदबाजी एक्शन को मंजूरी मिलने के बाद स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की एकदिनी श्रृंखला के लिए श्रीलंकाई टीम में शामिल किया गया है।

पिछले साल छह से 10 नवंबर तक इंग्लैंड के खिलाफ गाले में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत पर 25 वर्षीय धनंजय पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गया था। बाद में पिछले साल 23 नवंबर को ब्रिस्बेन में उनकी गेंदबाजी एक्शन का स्वतंत्र मूल्यांकन किया गया था। मूल्यांकन के बाद उनकी गेंदबाजी एक्शन को आईसीसी ने मंजूरी दे दी।

धनंजय के अलावा बल्लेबाज उपुल थरंगा और बायें हाथ के तेज गेंदबाज इशुरू उडाना को भी एकदिनी टीम में शामिल किया गया है। पूर्व कप्तान दिनेश चांदीमल, जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में टीम में शामिल नहीं किया गया था, को भी टीम में शामिल किया गया है।

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मार्च से 16 मार्च तक पांच एकदिनी मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए श्रीलंकाई टीम इस प्रकार है-

लसिथ मलिंगा (कप्तान), अविष्का फर्नांडो,उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला (उपकप्तान),कुशल परेरा, कुशल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, एंजेलो परेरा, ओशाडा फर्नांडो, कामिंडु मेंडिस, प्रियमल परेरा, इशुरू उडाना, विश्वा फर्नांडो, कासुन राजिथा और लक्षन संदकन।

Updated : 19 Feb 2019 8:19 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top