Home > खेल > क्रिकेट > भारतीय महिला टीम कोच पद के लिए जोशी, पोवार समेत 20 उम्मीदवार

भारतीय महिला टीम कोच पद के लिए जोशी, पोवार समेत 20 उम्मीदवार

भारतीय महिला टीम कोच पद के लिए जोशी, पोवार समेत 20 उम्मीदवार
X

नई दिल्ली। महिला क्रिकेट कोच की भूमिका के लिए शुक्रवार को मुंबई में 20 उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जाएगा, जिसमें इंडिया के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी और रमेश पोवार के अलावा न्यूजीलैंड की पूर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं। भारत के पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा और विजय यादव, पूर्व महिला कप्तान ममता माबेन और सुमन शर्मा का भी साक्षात्कार लिया जाएगा।

सुमन सहायक कोच के तौर पर काम कर चुकी हैं जब पूर्णिमा राव टीम की कोच थीं। मारिया फाहे न्यूजीलैंड के लिये दो टेस्ट और 51 वनडे खेल चुकी हैं, उन्होंने भी इस पद के लिए आवेदन भरा है। यह 34 साल की खिलाड़ी इस समय गुंटुर में एसीए अकादमी में कोचिंग दे रही हैं।

जोशी ओर पोवार को प्रबल दावेदार माना जा सकता है। पोवार ने दो टेस्ट और 31 वनडे खेले हैं और वह तुषार अरोठे के विवादास्पद तरीके से बाहर किए जाने के बाद अंतरिम कोच के तौर पर काम रहे थे। जोशी के खिलाड़ी और कोच के तौर पर अनुभव की अनदेखी करना भी मुश्किल होगा।

बाएं हाथ के इस स्पिनर ने 15 टेस्ट और 69 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया है जो ओमान और हाल में बांग्लादेश को कोचिंग दे चुके हैं। 160 प्रथम श्रेणी मैचों का ये अनुभवी खिलाड़ी जम्मू कश्मीर, असम और हैदराबाद का भी कोच रह चुका है।

सीओए सदस्य डायना इडुल्जी, बीसीसीआई के क्रिकेट परिचालन महाप्रबंधक सबा करीम और कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी इंटरव्यू लेंगे। बीसीसीआई ने अरोठे के बाहर किए जाने के बाद कोच की भूमिका के लिए आवेदन मंगाए थे। अरोठे और टीम की सीनियर खिलाडिय़ों के बीच मतभेद पैदा हो गए थे और ऐसा उनके टीम को विश्व कप फाइनल में पहुंचाने के 12 महीने बाद हुआ।

Updated : 10 Aug 2018 1:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top