Home > खेल > क्रिकेट > नए कोच और कप्तान के साथ आज से शुरू होगी टी-20 सीरीज

नए कोच और कप्तान के साथ आज से शुरू होगी टी-20 सीरीज

नए कोच और कप्तान के साथ आज से शुरू होगी टी-20 सीरीज
X

नईदिल्ली। जयपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला 17 नवंबर की शाम सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। गुलाबी नगर में आठ साल बाद होने जा रहे इस अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की टीम सोमवार देर शाम जयपुर पहुंचीं।

न्यूजीलैंड की टीम विशेष विमान के जरिए जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची, जहां से कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें होटल ले जाया गया। इससे पहले न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ी करीब चार दिन पहले जयपुर पहुंच चुके थे, जहां वे लगातार आरसीए एकेडमी पर अभ्यास भी कर रहे हैं। सोमवार देर रात तक नए कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में भारतीय खिलाड़ियों ने भी सवाई मान सिंह स्टेडियम में जमकर पसीना बहाया।

कोच ने पिच का किया निरीक्षण -

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा समेत सभी खिलाड़ी मैदान पर पहुंचे। प्रैक्टिस के दौरान राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने पिच का निरीक्षण भी किया। भारतीय टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम पहले ही जयपुर पहुंच गई है। क्रिकेट प्रेमियों में मैच को लेकर काफी उत्साह है। सस्ते टिकट सबसे पहले बिक चुके हैं। साथ ही ऑनलाइन वॉलेट पर मिल रही टिकट भी काफी बिक चुके हैं। स्टेडियम में करीब 28000 दर्शक क्षमता है। मैच के लिए दर्शकों को मास्क लगाना जरूरी रहेगा, वैक्सीन की दोनों डोज लगी होनी जरूरी है। जिन्हें केवल एक डोज लगी हैं, उन्हें 48 घंटे के अंदर की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी होगी।

इन खिलाड़ियों ने बहाया पसीना -

टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के नए कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा ने प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाजों के साथ काम किया। वे नेट पर बॉलिंग कर रहे गेंदबाजों को लाइन और लेंथ पर टिप्स देते रहे। आवेश खान, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल के कंधों पर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार है। टीम के उप कप्तान केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने भी प्रैक्टिस सेशन में मेहनत की।

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टी-20 फॉरमेट में जयपुर में पहली बार आमने-सामने होने जा रही हैं। ओवरऑल दोनों के बीच कुल 17 टी-20 मैच हुए हैं। इनमें से भारत को 6 और न्यूजीलैंड के 9 मैचों में जीत मिली है। दो मैच टाई रहे हैं। दोनों टाई मैच में भारत ने सुपर ओवर में जीत हासिल की थी। भारतीय जमीन पर दोनों टीमों के बीच अब तक 5 मैच हुए हैं। इनमें से 2 में भारत को और 3 में न्यूजीलैंड को जीत मिली है।

Updated : 2021-11-17T15:46:28+05:30

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top