Top
Home > खेल > बजरंग, रानी रामपाल, रिषभ पंत और मनु भाकर को सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स पर्सन पुरस्कार

बजरंग, रानी रामपाल, रिषभ पंत और मनु भाकर को सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स पर्सन पुरस्कार

बजरंग, रानी रामपाल, रिषभ पंत और मनु भाकर को सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स पर्सन पुरस्कार
X

नई दिल्ली। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया, हॉकी स्टार रानी रामपाल, क्रिकेटर रिषभ पंत और निशानेबाज मनु भाकर को गुरुवार को दिल्ली स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन(डीएसजेए) द्वारा सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स पर्सन पुरस्कार से नवाजा गया। भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष डॉ नरिंदर ध्रुव बत्रा ने यहां आयोजित एक समारोह में इन खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए।

इस अवसर पर बजरंग पुनिया ने कहा कि यह बहुत प्रेरणादायक है जब खेल पत्रकार इस तरह के पुरस्कार देते हैं। उन्होंने कहा कि डीएसजेए पुरस्कार उन्हें 2020 टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा। वहीं, भारतीय क्रिकेटर रिषभ पंत ने कहा कि दिल्ली के खेल पत्रकारों ने मुझे अपने शुरुआती दिनों से काफी प्रोत्साहित किया और यह मैं कभी नहीं भूल सकता।

भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान रानी रामपाल ने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिलने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य हमेशा भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर होता है और इस तरह के पुरस्कार हमें सही दिशा में आगे बढ़ाते हैं।

इस अवसर पर डॉ नरिंदर ध्रुव बत्रा ने कहा कि एथलीटों को प्रोत्साहित करने से उन्हें संतुष्टि और बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है। डीएसजेए आज यहां जो कुछ कर रहा है, वह इसी धारणा के अनुरूप है।

पुरस्कार विजेता इस प्रकार हैं:

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी: बजरंग पुनिया(कुश्ती) और रिषभ पंत(क्रिकेट)।

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी(महिला): रानी रामपाल (हॉकी) और मनु भाकर (शूटिंग)।

लाइफटाइम अचीवमेंट: कर्णम मल्लेश्वरी(भारोत्तोलन) और राज सिंह(कुश्ती)।

सर्वश्रेष्ठ कोच: जसपाल राणा(निशानेबाजी) और तारक सिन्हा(क्रिकेट)।

विशेष पुरस्कार: अभिषेक वर्मा(तीरंदाजी), दिविज शरण(टेनिस), दीक्षा डागर(गोल्फ), गौरव गिल(मोटर स्पोर्ट्स), मीनाक्षी पाहुजा(चैनल तैराकी) और डॉ सीमा यादव(एमेच्योर मैराथन दौड़)।

Updated : 28 March 2019 2:45 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top