Top
Home > धर्म > घर में लड़ाई-झगड़ों का कारण हो सकता है वास्तुदोष

घर में लड़ाई-झगड़ों का कारण हो सकता है वास्तुदोष

घर में लड़ाई-झगड़ों का कारण हो सकता है वास्तुदोष
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। कुछ वास्तुदोष ऐसे होते हैं जो घर में लड़ाई-झगड़े का कारण बन जाते हैं। इन वास्तुदोषों के होने से व्यक्ति का घर में रहना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश करवाना बहुत आवश्यक हो जाता है। आइए आपको बताते हैं घर से कैसे नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखा जा सकता है...

आपके मकान के मुख्य द्वार के सामने शौचालय या रसोईघर का दरवाजा होना या मुख्य द्वार के आगे दीवार या खंभा होना ठीक नहीं माना जाता है।

यदि आप कमरे के दक्षिण-पश्चिम कोण पर अलमारी रखते है, तो सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

घर के मुख्य द्वार पर गणेश प्रतिमा नहीं लगानी चाहिए बल्कि अगर यहां चांदी का स्वास्तिक लगाते हैं तो घर के अंदर नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होगा।

वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि आप मोर पंख को अपने घर के अंदर साफ शुद्ध स्थान में रखते है तो निश्चित रूप से आपके घर के साथ ही साथ आसपास की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी।

बांसुरी भगवान कृष्ण का बहुत ही प्रिय वाद्य यंत्र है। बांसुरी भी एक अवतार है जो मानव के सौभाग्य और ऐश्वर्य का सूचक है। वास्तुशास्त्र के अनुसार बांसुरी को आप घर में किसी भी दिशा में लगाएं तो आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

Updated : 2018-09-19T20:58:08+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top