Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > आगरा अधिवेशन में पारित प्रस्तावों को क्रियान्वित करने विद्यार्थी परिषद चलाएगी अभियान

आगरा अधिवेशन में पारित प्रस्तावों को क्रियान्वित करने विद्यार्थी परिषद चलाएगी अभियान

दत्तोपंत ठेंगड़ी की सौ वीं जन्मशताब्दी वर्ष पर देशभर में चलेंगे कार्यक्रम पांच हजार कार्यकर्ता तीन दिन करेंगे श्रमदान

आगरा अधिवेशन में पारित प्रस्तावों को क्रियान्वित करने विद्यार्थी परिषद चलाएगी अभियान

नई दिल्ली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अभाविपद्ध आगामी कुछ ही दिनों में राष्टवादी मसलों को लेकर अभियान चलाएगी। देश में गिरते नैतिक व सामाजिक स्तर में सुधार लाने के लिए अभाविप योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ेगी। उच्च शिक्षा में सुधार लाने के लिए देशभर में 'स्कूल वैल' अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा आर्थिक नियोजन, राष्टीय पंजीयन, कश्मीर से धारा 370 व 35ए हटने के बाद बने वातावरण और मंदिर निर्माण के लिए सर्वाेच्च न्यायालय का सम्मान जैसे प्रमुख मुद्दे शामिल हैं। अभाविप की राष्टीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने प्रेस कांन्फ्रेंस में कहा कि आगरा में 22-25 नवंबर के बीच हुए 65वें अधिवेशन में इन प्रस्तावों को पारित कर दिया गया है, अब क्रियान्वयन करने की बारी है।

विद्यार्थी परिषद आगामी दिनों में रचनात्मक तथा आंदोलनात्मक कार्य करेगी। दत्तोपंत ठेंगड़ी की सौ वीं जयंती पर वर्षभर पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। राज्य विश्वद्यिालयों में व्याप्त समस्याओं को लेकर पूरे देश में आंदोलन किए जाएंगे। जलियावाला बाग नरसंहार की सौ वीं वर्षगांठ पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। गांधीजी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में 'स्कूल वैल' अभियान के तहत 150 सरकारी स्कूल गोद लेकर उनका रखरखाव व कायाकल्प किया जाएगा। जिसमें पांच हजार कार्यकर्ता तीन दिन अपना श्रमदान देंगे।

अधिवेशन में नई कार्यकारिणी का भी गठन हो गया है। जिसमें प्रमुख रूप से राष्टीय संगठन मंत्री का दायित्व निर्वहन अशीष चैहान करेंगे। 2019-20 के लिए राष्टीय अध्यक्ष डा एस सुब्बैया व राष्टीय महामंत्री निधि त्रिपाठी का चुनाव हुआ।

Updated : 3 Dec 2019 4:00 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top